script65 मजदूरों की हुई मौत तो प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से कहा— 1000 बसें चलाने की अनुमति दें | priyanka gandhi vadra wrote letter to cm yogi for 1000 buses permissio | Patrika News

65 मजदूरों की हुई मौत तो प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से कहा— 1000 बसें चलाने की अनुमति दें

locationनोएडाPublished: May 16, 2020 04:09:58 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

कांग्रेस महासचिव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा लेटर
गाजियाबाद और नोएडा बॉर्डर से 500—500 बसें चलाने की इजाजत मांगी
मुजफ्फरनगर में बस ने 6 मजदूरों को कुचल दिया था

 

prianka.jpg
नोएडा। मजदूरों की मौत पर सियासत भी शुरू हो गई है। 13 मई की देर रात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बस ने 6 मजदूरों की मौत के बाद शनिवार को औरैया में 24 मजदूर हादसे का शिकार हो गए। इसके बाद कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर 1000 बसें चलाने की अनुमति मांगी है।
यह भी पढ़ें

कोरोना पीड़ित महिला को पड़ी ब्लड की जरूरत तो अस्पताल की ओर दौड़ पड़े डीएसपी पत्नी और थाना प्रभारी पति

यह लिखा लेटर में

प्रियंका गांधी वाड्रा ने लेटर में लिखा है कि उत्तर प्रदेश के लाखों मजदूर देश के कोने—कोने से पलायन करके वापस लौट रहे हैं। सरकार द्वारा की गई कई घोषणाओं के बावजूद पैदल आ रहे इन मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाने की कोई व्यवस्था नहीं है। यूपी में अब तक करीब 65 मजदूर अलग—अलग सड़क हादसों में अपनी जान गंवा चुके हैं।
यह भी पढ़ें

Hapur: तेज रफ्तार ट्रक ने चेकिंग कर रहे सीओ की गाड़ी में मारी टक्कर, 100 मीटर तक घसीटा

सहयोग की जताई उम्मीद

उन्होंने लिखा कि इन बेसहारा प्रवासी मजदूरों के प्रति कांग्रेस अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए 1000 बसें चलाना चाहती है। इनमें से 500 बसें गाजीपुर बॉर्डर गाजियाबाद और 500 बसें नोएडा बॉर्डर से चलाने की योजना है। इसका पूरा खर्चा कांग्रेस उठाएगी। महामारी से बचने के सभी नियमों का पालन करते हुए कांग्रेस प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए 1000 सें चलाने की अनुमति चाहती है। लेटर के आखिर में प्रियंका गांधी वाड्रा ने उम्मीद जताई कि सीएम उनका सहयोग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो