script

देश की ‘सबसे’ बड़ी यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के घर पुलिस का छापा, माओवादियों से संपर्क का आरोप, देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Sep 11, 2019 02:56:12 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पुलिस की इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया
-बताया जा रहा है कि प्रोफेसर के कथित माओवादी संपर्कों (अर्बन नक्सल) को लेकर ये छापेमारी की गई
-घंटों पूछताछ के बाद हार्डडिस्क, पेन ड्राइव अपने साथ ले गए। जिसे बाद में वापस करने की बात कही गई

screenshot_from_2019-09-11_14-44-01.jpeg
नोएडा। शहर में निवास कर रहे दिल्ली यूनिवर्सिटी के इंग्लिश के प्रोफेसर के आवास पर पुणे पुलिस ने मंगलवार को एल्गार परिषद मामले में छापेमारी की। पुलिस की इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि प्रोफेसर के कथित माओवादी संपर्कों (अर्बन नक्सल) को लेकर ये छापेमारी की गई।घंटों पूछताछ के बाद हार्डडिस्क, पेन ड्राइव अपने साथ ले गए। जिसे बाद में वापस करने की बात कही गई।
यह भी पढ़ें

बैंक लूट के खुलासे में जुटी इन जिलों की पांच टीम, पुलिस ने दो दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लेकर किया ये काम

दरअसल, नोएडा के सेक्टर-78 स्थित ‘दी हायड पार्क’ सोसाइटी के मकान नंबर 2101 में डीयू के प्रोफेसर हनी बाबू रहते हैं। जो कि डीयू में अंग्रेजी पढ़ाते हैं। मंगलवार सुबह पुणे पुलिस की टीम सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी पवार के नेतृत्व में उनके आवास पर पहुंची। पुणे पुलिस के साथ नोएडा पुलिस की भी टीम थी। पुलिस आयुक्त शिवाजी पवार ने कहा कि पुणे के विश्रामबाग पुलिस थाने में दर्ज एल्गार परिषद से संबंधित मामले के सिलसिले में नोएडा स्थित प्रोफेसर के घर पर छापा मारा गया है। पुलिस ने तलाशी के दौरान प्रोफेसर हनी बाबू के घर से लेपटॉप, हार्डडिस्क और पेन ड्राइव जब्त की गई हैं। इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं की गई ।
यह भी पढ़ें

नवजात शिशु को नोच रहे कुत्ते पर पड़ी महिला की नजर तो दिखा ऐसा नजारा, हर कोई रह गया दंग, देखें वीडियो

वहीं प्रोफेसर हनी बाबू ने आरोप लगाया कि बिना वारंट के आठ से दस पुलिसकर्मी उनके घर में आकर सर्च करने लगे, जो उचित नहीं था। उन्हें आने से पहले सर्च वारंट लेकर आना चाहिए था। वे कम्पूटर की हार्डडिस्क और पेन ड्राइव भी ले गए। जिसे बाद में वापस करने की बात कही गई। अपने बचाव में प्रोफेसर हनी बाबू का कहना था कि मैं गलत नहीं हूँ तो क्यों डरू।
यह भी पढ़ें

मोहर्रम पर दिखा भावुक नजारा, चौंकाने वाली है इसके पीछे की सच्चाई

इस छापेमारी में नोएडा पुलिस कि भूमिका के बारे में एक एडवाइजरी जारी कर बताया कि पुणे क्राइम ब्रांच के सहायक पुलिस आयुक्त शिवजी पवार अपनी टीम के साथ नोएडा के 49 थाने पर आये और उन्होंने बताया कि वो पुणे के विश्रामबाग पुलिस थाने में दर्ज एल्गार परिषद से संबंधित मामले के आईओ हैं और उन्हें नोएडा के सेक्टर 78 में रहने वाले प्रोफ़ेसर हनी बाबू से पूछताछ करनी है। जिसके लिए उन्हें लोकल पुलिस की मदद चाहिए। जिसके बाद एसएसपी के आदेश पर उन्हें पुलिस मुहैया कराइ गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो