रात में भूलकर भी न करें ये 2 काम, नहीं तो बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं आप

क्या आप जानते हैं कि रात में दो ऐसे काम भी हैं जिन्हें करने से आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं।

By: Rahul Chauhan

Published: 10 Jan 2019, 04:36 PM IST

नोएडा। आज के समय में साइंस बहुत आगे पहुंच चुका है। इसके चलते ही आए दिन नई-नई खोज हो रही हैं। हालांकि कई लोग ऐसे भी हैं जो नकारात्मक शक्तियों और भूत प्रेतों में यकीन रखते हैं। वहीं कई लोग इन्हें वहम करार देते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रात में दो ऐसे काम भी हैं जिन्हें करने से आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। ये हम नहीं, नोएडा के प्रसिद्ध लाल मंदिर के पुजारी पंडित विनोद शास्त्री हिंदू धर्म के विष्णु पुराण में बताई गई बातों के आधार पर बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें : 1 हजार रुपये खर्च कर भरेंगे ये फार्म, तो घर के बुजुर्ग को हर महीने मिेलेंगे 10 हजार

पंडित जी का कहना है कि वुष्णु पुराण में नकारात्मक और भूत प्रेतों के बारे में कई ऐसी बातें कही गई हैं। जिन्हें करने से बुरी शक्तियां हम पर हावी हो सकती हैं। पौराणिक मान्यताओं के मुताबिक रात के समय कोई शुभ कार्य भी नहीं किया जाता। क्योंकि रात में अन्धकार होता है, इसकी वजह से चारों तरफ नकारात्मक शक्तियां फैली होती हैं।

यह भी पढ़ें : आप भी लेना चाहते हैं लाभ तो तैयार रखें ये डॉक्यूमेंट्स

रात में नहीं करने चाहिए ये काम-

1. विष्णु पुराण में बताया गया है कि रात के समय श्मशान के चारों ओर नकारात्मक शक्तियां होती हैं। वहीं अगर रात के समय कोई व्यक्ति श्मशान में जाता है, या उसके आसपास घूमता फिरता है तो उसके मन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इतना ही नहीं, व्यक्ति भूत प्रेत के साये में भी आ सकता है।

2. इसके अलावा रमध्य रात्री के समय चौराहों पर बुरी शक्तियों का वास रहता है। तो आधी रात को चौराहों पर नहीं जाना चाहिए। यदि किसी कारण जाना भी हो तो हमेशा चौकन्ना होकर रहना चाहिए। कारण, रात में कई लोग अघोर क्रियाएं कर उसे चौराहों पर डाल देते हैं। अगर किसी ने इन्हें लांघ दिया तो वह परेशानी में पड़ सकता है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned