script

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे के बारे में यह बात जानकर दंग रह जाएंगे आप

locationनोएडाPublished: Nov 18, 2018 01:10:18 pm

Submitted by:

sharad asthana

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह नोएडा से विधायक हैं जबक‍ि उनकी बहू इंटरनेशल शूटर हैं

Rajnath Singh

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे के बारे में यह बात जानकर दंग रह जाएंगे आप

नोएडा। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सभी बड़े दलों के नेताओं ने दौड़ लगानी शुरू कर दी है। कुछ दिन बाद सभाएं व रैलियां भी अपने चरम पर पहुंच जाएंगी। फिलहाल प्रमुख दलों ने तौ रैलियां शुरू भी कर दी हैं। अभी शनिवार को भाजपा ने पूरे देश में कमल संदेश रैली का अायोजन किया। इसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पकंज सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र नोएडा को छोड़कर गोरखपुर से रैली को हरी झंडी दिखाई। इसकी जो भी वजह रही हो लेकिन हम आपको उनके बारे में एक ऐसी बात बबता रहे हैं, जो शायद ही आपको पता हो।
यह भी पढ़ें

फेसबुक लाइव कर युवक ने ये लगाए गंभीर आरोप और भाजपा सांसद व डीएम को दी AK-47 से उड़ाने की धमकी

करीब तीन करोड़ रुपये है संपत्ति

राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह ने पिछले साल विधानसभा चुनाव नोएडा से लड़ा था। यहां से उन्‍होंने सपा के सुनील चौधरी को शिकस्‍त दी थी। उस समय चुनाव आयोग को दिए गए ब्‍यौरे के अनुसार, पंकज सिंह की कुल संपत्ति करीब तीन करोड़ रुपये है जबक‍ि उन पर करीब 15 लाख रुपये की देनदारी है। नोएडा के एमिटी स्‍कूल से पीजीडीएम कर चुके पंकज सिंह की पत्‍नी का नाम सुषमा सिंह है। वह इंटरनेशनल शूटर रह चुकी हैं।
यह भी पढ़ें

सीएम योगी के काफिले से ज्‍यादा गाड़ि‍यां हैं इस भाजपा सांसद के पास, कार की कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप

नहीं है अपना वाहन

चुनाव आयोग को दिए गए ब्‍यौरे के अनुसार, यूपी बोर्ड से 12वीं करने वाले पंकज सिंह के पास अपना कोई भी वाहन नहीं है। हालांकि, पति और पत्‍नी के पास मिलाकर कुल साढ़े 41 लाख के जेवर जरूर हैं। अगर हथ‍ियारों की बात करें तो दोनों के पास मिलाकर कुल चार बंदूक और रिवॉल्‍वर हैं। पंकज सिंंह के पास 20 हजार रुपये की डबल बैरल गन जबक‍ि उनकी पत्‍नी सुषमा सिंह के नाम पर एक रिवॉल्‍वर और दो पिस्‍टल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो