scriptVIDEO…और राम के धनुष उठाने से पहले ही इस तरह धराशाई हुआ रावण, स्टेज से कूद कर भागने लगे कलाकार | Ramlila stage devastated due to heavy rain and thunderstorm | Patrika News

VIDEO…और राम के धनुष उठाने से पहले ही इस तरह धराशाई हुआ रावण, स्टेज से कूद कर भागने लगे कलाकार

locationनोएडाPublished: Oct 04, 2019 09:59:25 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

तेज आंधी और बारिश से उजड़ा रामलीला का मंच
मंचन कर रहे कलाकर स्टेड से कूद कर भाग खड़े हुए
रावण बच गया, नवदुर्गा के पंडाल के नीचे दबी 3 गाड़ियां

screenshot_from_2019-10-04_09-21-49.jpeg
नोएडा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में चल रहे दशहरा महोत्सव में उस समय रंग में भंग पड़ गया, जब तेज आंधी के साथ आई बारिश के कारण शहर में अलग-अलग जगह पर चल रही रामलीला को स्थगित करना पड़ा। कई जगहों पर रामलीला का मंच इस तूफान के भेट चढ़ गया। लेकिन काफी जद्दोजहद के बाद रावण गिरा लेकिन उसे इस आंधी तूफान में भी बचा लिया गया। ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी फर्स्ट में नौ दुर्गा का पंडाल, आंधी- पानी में उखड़ गया और वहां खड़ी 3 गाड़ियों के ऊपर जा गिरा। गनीमत यह रही कि इन सभी घटनाओं में किसी को गंभीर चोटें नहीं आई।
तेज आंधी और बारिश से उजडा रामलीला का मंच

नोएडा के सेक्टर 46 में श्री राम लखन धार्मिक लीला कमेटी के की ओर से आयोजित की जा रही रामलीला को तेज आंधी के साथ आई बारिश ने सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया। रामलीला के लिए बनाया गया 3 फ्लोर का मंच पूरी तरह ध्वस्त हो गया। जिसके कारण रामलीला को रोकना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शी बताते हैं कि जब तेज आंधी और तूफान आया उस समय लोगों ने और कलाकारों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई। तूफान में कुर्सिया तक उड़ गई और पूरा मंच ध्वस्त हो कर नीचे आ गिरा। रामलीला के साथ ही चल रहा मेले में से कई स्टॉल ऐसे गायब हुए मानों उसका कोई अस्तित्व ही नहीं था। लेकिन इस आंधी तूफान के बीच भी रावण की रक्षा आयोजकों ने बड़ी सफलतापूर्वक की। हालाकि रावण बारिश में गीला हो गया अब उसे सूखा कर जलाया जाएगा।
ये भी पढे़ं : VIDEO: दशहरा मेले की आड़ में फिल्मी गानों पर बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके

मंच के नीचे दबी 3 गाड़ियां

उधर ग्रेटर नोएडा में भी आंधी तूफान और बारिश ने कहर ढाया। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी फर्स्ट में लगाया गया नवदुर्गा का पंडाल इस आंधी तूफान में उखड़ गया और वहां पर खड़ी 3 गाड़ियों पर जा गिरा। जिन गाड़ियों पर यह पंडाल गिरा उन गाड़ियों मे कोई मौजूद नहीं था, इसलिए किसी को गंभीर चोटे नहीं आई। लेकिन काफी नुकसान हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो