scriptनोएडा: अब लोगों को समय पर मिलेगा राशन, जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश | Ration card holders will get ration on time noida news hindi | Patrika News
नोएडा

नोएडा: अब लोगों को समय पर मिलेगा राशन, जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश

राशन कार्ड धारकों को जानकारी प्राप्त कराएगा प्रशासन, राशन न दिए जाने पर शिकायत कर सकेंगे जिले के लोग

नोएडाAug 30, 2017 / 12:21 pm

pallavi kumari

noida Ration card holders meeting

noida Ration card holders meeting

नोएडा. गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी. एन सिंह ने मंगलवार को आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए स्पष्ट रूप से कहा है कि पूरे जनपद की राशन की दुकानों पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के तहत प्रत्येक माह समस्त राशन कार्ड धारकों को निर्धारित समय पर राशन दिए जाने की व्यवस्था सुनिश्चत कराने की कार्रवाई की जाए और इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए।
यदि कहीं पर किसी कार्ड धारक को राशन न मिलने की शिकायत प्राप्त होती है तो उस सम्बन्ध में तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाये। डीएम ने सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट के सभागार में खाद्य एवं रसद विभाग की जिला स्तरीय सर्तकता समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए योजना की बिन्दुबार समीक्षा एवं अनुश्रवण करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे।
यह भी पढ़ें
Justdial के जरिए सामान शिफ्ट कराने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि वैसे तो आपूर्ति विभाग के माध्यम से इस योजना के तहत जनपद में व्यापक स्तर पर मोनादी के माध्यम से प्रचार प्रसार करते हुए समस्त कार्डधारकों को अपना राशन प्राप्त करने के लिये प्रेरित एवं जागरूक किया जा रहा है। जो अपने आप में एक सराहनीय कार्य है। उन्होनें इस कार्य को आगे भी निरन्तर जारी रखने के आदेश विभागीय अधिकारियों को दिए है।
उन्होनें कहा कि ग्रामों में राशन वितरण कराने के उद्देश्य से जो समितियॉ बनी हुई है उन्हें पूर्ण रूप से सक्रिय बनाकर रखा जाए और उनकी निगरानी में ही राशन वितरण कराने की कार्रवाई की जाये। डीएम ने यह भी कहा कि जनपद की समस्त राशन विक्रेताओं की दुकानों पर प्रत्येक माह की अन्तिम तारीख तक राशन पहुॅच जाये और विभागीय अधिकारियों के द्वारा यह भी सुनिश्चित किया जाये कि प्रत्येक दुकान पर निर्धारित मानकों के अनुसार राशन पहुॅचें यदि किसी भी दुकानदार के द्वारा किसी प्रकार की राशन को ब्लैक करने की शिकायत प्राप्त हो उसके सम्बन्ध में विभागीय अधिकारियों के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कार्रवाई की जाए।
यह भी पढ़ें
Amrapali बायर्स ने गाना गाकर किया विरोध- योगी हम तो लूट गए तेरे राज में…

डीएम ने यह भी विभगीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस योजना का झुग्गी-झोपड़ी एवं डूब क्षेत्रों में प्रवास कर रहे परिवारों को लाभ पहुॅचाने के उद्देश्य से उनके राशन कार्ड बनाये जाने की कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाये और इस कार्य के लिये कैम्प आयोजित करते हुए उनके कार्ड बनाने की कार्यवाही को भी अमल में लाया जाए।
जिला पूर्ति अधिकारी आर. एन. यादव ने इस अवसर पर जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 1 सितम्बर से 5 सितम्बर तक जनपद की समस्त राशन विक्रेताओं की दुकानों पर सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान सभी राशन विक्रेताओं द्वारा अपनी दुकानों के बोर्ड आदि एवं दुकान तथा उसके आस-पास विशेष सफाई अभियान चलाकर अपनी दुकानों की अलग पहचान बनाने की कार्यवाही करेंगे।

Home / Noida / नोएडा: अब लोगों को समय पर मिलेगा राशन, जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो