script

भाजपा के गढ़ में स्‍वच्‍छ हवा के लिए 22 दिन से धरना दे रहे लोग, सपा नेता भी समर्थन में

locationनोएडाPublished: Nov 27, 2017 02:49:49 pm

Submitted by:

sharad asthana

नोएडा के सेक्टर-123 में प्रस्तावित डंपिंग ग्राउंड के विरोध में सेक्टर-122 गोलचक्कर पर चल रहा है अनिश्चितकालीन धरना

Noida Residents

Noida Residents

नोएडा। सेक्टर-123 में प्रस्तावित डंपिंग ग्राउंड के विरोध में सेक्टर-122 गोलचक्कर पर चल रहे अनिश्चितकालीन धरने के 22वें दिन रविवार को विशाल प्रदर्शन हुआ। धरने में ग्रामीणों के अलावा भारी संख्या में सेक्टरवासियों ने हिस्‍सा लिया। हालांकि, सपा नेताआें समेत रेजिडेंट्स के द्वारा लगातार डंपिंग ग्राउंड का विरोध करने पर भी प्राधिकरण अपने निर्णय पर अड़ा है। प्राधिकरण अधिकारी उसी जगह पर डंपिंग ग्राउंड बनाने की तैयारी में जुटे हैं। प्राधिकरण अधिकारियों के इसी फैसले के खिलाफ रविवार को विरोध के साथ ही सपा नेताआें ने भाजपा पर भी जमकर हमला बोला। गौरतलब है क‍ि नोएडा से सांसद डॉ. महेश शर्मा और विधायक पंकज सिंह दोनों भाजपा के ही हैं। इसके बावजूद प्राधिकरण लोगों की सुनवाई नहीं कर रहा है।
सभी विकल्पों को तलाश रहे लोग

आपको बता दें कि सेक्टर-123 में डंपिंग ग्राउंड बनने का एेलान होने के बाद से ही आसपास के रेसिडेंट्स आैर समाजवादी पार्टी के नेता भी इसका विरोध कर रहे हैं। सभी का कहना है कि हार्इटेक सिटी में वह स्वच्छ हवा आैर वातावरण में रहने के लिए आए हैं। करोड़ों रुपये में घर लिया है। एेसे में उनके घरों के पास डंपिंग ग्राउंड बनने से जीना दूभर हो जाएगा। इसके विरोध में आसपास के निवासी सड़कों पर उतार गए हैं। रविवार को भी धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि हर हाल में इस लड़ाई को सब लोग मिलकर मजबूती से लड़ेंगे। सभी ने डंपिंग ग्राउंड के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इस अवसर पर सपा नेता सूबे यादव ने कहा कि न्याय पाने के लिए सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। जो सही होगा, उसको चुना जाएगा।
ज्यादा लोग हुए एकत्र

डंपिंग ग्राउंड को लेकर रविवार को 22वें दिन भी रेजिडेंट्स का धरना जारी रहा। छुट्टी होने की वजह से इस दिन सबसे ज्यादा भीड़ रही। इस अवसर पर सपा के जिला प्रवक्ता राघवेंद्र दुबे ने कहा कि वे लोग सेक्टर व गांव के प्रमुख लोगों से मिलकर आगे की रणनीति तैयार कर रहे हैं। जल्द प्राधिकरण अधिकारिओं को ज्ञापन देकर समस्या से अवगत कराया जायेगा। इसके अलावा अन्य विकल्पों पर भी मंथन चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो