scriptसपा-बसपा के बाद यूपी में एक और गठबंधन की तैयारी, बिगड़ सकता है अखिलेश-मायावती का गणित | rld and congress may contest lok sabha together after sp bsp alliance | Patrika News

सपा-बसपा के बाद यूपी में एक और गठबंधन की तैयारी, बिगड़ सकता है अखिलेश-मायावती का गणित

locationनोएडाPublished: Jan 12, 2019 03:18:37 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

अब यूपी में एक और गठबंधन करने की कवायद शुरू होती दिख रही है। जिसके बाद माना जा रहा है कि अखिलेश और मायावती का गणित बिगड़ सकता है।

akhilesh mayawati

सपा-बसपा के बाद यूपी में एक और गठबंधन की तैयारी, बिगड़ सकता है अखिलेश-मायावती का गणित

बागपत। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। जहां भाजपा के नेता व कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर सरकार के कार्यों का बखान कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन की तैयारियां की जा रही हैं। इस सबके बीच शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती और समाजावादी पार्टी अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर यूपी में गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। दोनों पार्टियों ने 38-38 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने का ऐलान किया है। वहीं इसके बाद अब यूपी में एक और गठबंधन करने की कवायद शुरू होती दिख रही है। जिसके बाद माना जा रहा है कि अखिलेश और मायावती का गणित बिगड़ सकता है।
यह भी पढ़ें

सपा-बसपा गठबंधन के ऐलान के बाद रालोद का बड़ा बयान, इनके साथ करेंगे गठबंधन- देखें वीडियो

दरअसल, सपा-बसपा ने अपने गठबंधन में कांग्रेस को दो और अन्य सहयोगी पार्टी को भी दो सीट देने का फैसला किया है। जिसके बाद कांग्रेस व रालोद खुश नहीं है। जिसके बाद जानकारों का कहना है कि अब ये दोनों की पार्टी मिलकर गठबंधन कर प्रदेश की 80 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकते हैं। वहीं रालोद के महासचिव ओमवीर सिंह का कहना है कि इस गठबंधन से किसानों को किसी तरह का फायदा नहीं होगा। रालोद किसानों के बारे में सोचती है और रालोद नेता किसानों के लिए लड़ते हैं। बाकी गठबंधन के फैसले पर हाईकमान विचार-विमर्श कर रहा है। इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। पार्टी किसी के दबाव में समझौता नहीं करेगी। हम उस पार्टी के साथ समझौता करेंगे जो किसानों का हित सोचेगी।
यह भी पढ़ें

गठबंधन से वेस्ट यूपी में बसपा की सबसे मजबूत सीट है यहां की, पार्टी ने तो उम्मीदवार का नाम भी कर लिया है पक्का

उन्होंने कहा कि भाजपा को छोड़कर जो दल किसानों का हित सोचेगा, उससे पार्टी समझौता करेगी। चौधरी अजित सिंह ने मथुरा में कहा था कि दो सीटों पर किसी तरह का समझौता नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान हितैषी है क्योंकि जिन राज्‍यों में कांग्रेस की सरकार है, वहां के किसान अभी खुश हैं। रालोद महासचिव के इस बयान के बाद माना जा रहा है क‍ि रालोद अगामी लाेकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो