script

अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस के इस दिग्गज नेता से मिले जयंत चौधरी, राजनीतिक गलियारे में शुरु हुर्इ एेसी चर्चा

locationनोएडाPublished: Jan 23, 2019 07:32:33 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

जयपुर में हुर्इ मुलाकात

rld leader

अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस के इस दिग्गज नेता से मिले जयंत चौधरी, राजनीतिक गलियारे में शुरु हुर्इ एेसी चर्चा

नोएडा।लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक पार्टियों में तैयारियों के साथ ही जीत आैर सीटों के लिए गठ जोड़ जारी है।लोकसभा चुनाव पर सीटों को लेकर सपा आैर बसपा के बीच गठबंधन हो चुका है।वहीं पश्चिम उत्तर प्रदेश के बड़ी राजनीतिक पार्टी रालोद के जयंत चौधरी भी समीकरण जुटाने में लगे है।उन्होंने अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेताआें ने जयपुर में मुलाकात की। यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।वहीं राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि रालोद- कांग्रेस की तरफ जा सकती है।

जयपुर में जयंत ने कांग्रेस के इन दिग्गजों से की मुलाकात

दरअसल कुछ दिन पहले बसपा आैर सपा में गठबंधन के बाद रालोद के जयंत चौधरी ने अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। दाेनों नेताआें के बीच घंटों चर्चा चली। जिसके बाद अखिलेश यादव ने रालोद को भी गठबंधन में लेने के संकेत दिये थे। वहीं कोलाकाता में भी सभी दल एक मंच पर दिखार्इ दिये। वहीं अब सोमवार को जयंत चौधरी जयपुर पहुंचे। जहां उनकी मुलाकात राजस्थान के मुख्यमंत्री कांग्रेसी दिग्गज अशोक गहलोत आैर उपमुख्यमंत्रि सचिन पायलट से हुर्इ। तीनों नेताआें के बीच लंबी बैठक भी चली। हालांकि इस पर रालोद के मंडल अध्यक्ष आेमवीर ढाका ने बताया कि जयंत चौधरी जयपुर में एक प्रोग्राम में गये थे। जहां उनकी कांग्रेसी नेता अशोक गहलोत आैर सचिन पायलट से कार्यक्रम के दौरान आैपचारिक मुलाकात हुर्इ थी।

सियासी गलियारों में इस मुलाकात के निकाला जा रहा यह अर्थ

वहीं जयंत चौधरी आैर अशोक गहलोत व सचिन पायलट की मुलाकात सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गर्इ है। राजनीतिक पार्टी के नेता इसके अलग अलग अर्थ निकालने के साथ ही इसको लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रहे है। इसकी वजह अब तक रालोद के जयंत चौधरी द्वारा सपा-बसपा के साथ गठबंधन को लेकर किसी तरह की घोषणा न करना है। वहीं यूपी में सीटों लेकर सपा-बसपा गठबंधन में रालोद को मन मुताबिक सीट नहीं दी जा रही है। एेसे में चर्चा है कि उनकी कांग्रेस से नजदीकी लोकसभा चुनाव को लेकर हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो