scriptएक दिन की बारिश में ही हाईटेक नोएडा हुआ पानी-पानी, मकान गिरने से एक की मौत एक की हालत गंभीर | road jaam in noida after heavy rain and water logging, house collaps | Patrika News

एक दिन की बारिश में ही हाईटेक नोएडा हुआ पानी-पानी, मकान गिरने से एक की मौत एक की हालत गंभीर

locationनोएडाPublished: Sep 01, 2018 05:54:03 pm

Submitted by:

Iftekhar

स्थानीय लोगों ने ही रेस्क्यू कर मलवे में दबे दोनों लोगो को निकाला बाहर

water logging in noida

एक दिन की बारिश में ही हाईटेक नोएडा हुआ पानी-पानी, मकान गिरने से एक की मौत एक की हालत गंभीर

नोएडा/ग्रेटर नोएडा. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सितंबर महीने के पहले दिन हुई बारिश ने लोगों में हाहाकार मचा दिया है। मूसलाधार बारिश यहां के लोगों के लिए किसी कहर से कम साबित नहीं हो रही है। बारिश की वजह से यहां जन जीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। दरअसल यहां बारिश का सिलसिला दिनभर रुक-रुक कर जारी रहा। इस दौरान ग्रेटर नोएडा के दनकौर के बिलासपुर कस्बे में बीती रात एक जर्जर मकान अचानक से भरभरा कर गिर गया। मकान के मलवे में दो लोग दब गए, जिन्हें रेस्क्यू कर अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने महिला को मृतक घोषित कर दिया, जबकि महिला के पति की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं, शहर में भारी जलभराव की वजह से वाहन चालकों को भारी जाम की वजह से दिकक्तों का सामना पड़ा। वाटर लॉगिंक हीं दो पहिया वाहन चालकों के लिए भी परेशानी का सबब बनी। वाटर लॉगिंग के कारण कई बाइक्स बंद हो गई। वहीं, कई लोग अपनी गाड़ियों को धक्के मारते नजर आए, ताकि वह किसी तरह अपनी मंजिल तक पहुंच सके।

House collaps

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि बारिश और वॉटर लॉगिंक के कारण कैसे गाड़ियां खराब होने की वजह से खड़ी है। इस दौरान कई लोग अपनी गाड़ियों को धक्के मारते नजर आए। इस बारिश से पैदल चलने वाले लोग भी अपने जूतों को हाथ में लेकर पैंट घुटनों तक चढ़ा कर दरिया बने सड़क को पार करते नजर आए। इस दौरान स्कूल जाने वाले बच्चों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एक सज्जन तो लाठी और रेलिंग से सहारे इस जल भराव को पार करते दिखाई दिये।

यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद में फिर भरभरा कर गिरी इमारत, 8 लोग जिंदा दबे, मचा हाहाकार

शहर के सेक्टर-37, सैक्टर 19, डीएनडी ओवरलीफ, सैक्टर 34, सिटी सेंटर, सेंटर स्टेज मॉल के पास, सेक्टर-27 में लोगों को वाटर लॉगिंक की समस्या से दो चार होना पड़ा। इस बारिश ने नोएडा प्राधिकरण के दावों की पोल खोलकर रख दी है। प्राधिकरण के अफसरों का दावा ता कि इस बार नालों की सफाई होने के कारण नोएडावासियों को वाटर लॉगिंक की समस्या से निजात मिल जाएगी। लेकिन शहर में जो नजारा देखने को मिल रहा है, उससे लगता नोएडावासियों को अभी कई वर्षों तक इस समस्या से जूझना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें
यूपी के इस शहर में बाढ़ के पानी में बहकर इन जीवों के पहुंचने से लोगों के उड़े होश

ग्रेटर नोएडा के दनकौर के बिलासपुर कस्बे में बीती रात एक जर्जर मकान अचानक से भरभरा कर गिर गया। मकान के मलवे में दो लोग दब गए। ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी, लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इसके बाद ग्रामीणों ने खुद ही रेस्क्यू कर मकान के मलवे के नीचे दबे दोनों लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने महिला शकीला को मृतक घोषित कर दिया। वहीं, महिला के पति की हालत नाजुक बताई जा रही है। मलवे के नीचे दबकर महिला की मौत की ख़बर मीडिया में फैलने के बाद प्राधिकरण के अफसर मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाकर उन्हें मुआवजा देने की बात करते हुए नजर आए।

UP के इस जिले में गहराया बाढ़ का संकट, केरल से भी बदतर हुए हालात, पुलिस-प्रशासन के फूले हाथ-पांव

इस मामले में जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया, लेकिन अचानक से गिरे मकान के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए जिला प्रशासन की कोई टीम समय पर न पहुंचने से ग्रामीणों में भारी नाराजगी दिखी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो