RTI का खुलासा, UPA की सरकार से दोगुनी ज्यादा आतंकी घटनाएं हुई हैं भाजपा सरकार में

pallavi kumari

Publish: Oct, 11 2017 02:08:20 (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
RTI का खुलासा, UPA की सरकार से दोगुनी ज्यादा आतंकी घटनाएं हुई हैं भाजपा सरकार में

आरटीआई के जरिए मांगी गई सूचना के आधार पर ये साफ हो गया है कि भाजपा सरकार के तीन वर्षो के कार्यकाल में आतंकी घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है।

नोएडा. जिस प्रकार केंद्र में दोगुनी सीटों से बढ़त बनाते हुए भाजपा की सरकार आई थी, उतनी ही तेजी से आतंकी हमलों का आकड़ा भी भाजपा सरकार में बढ़ गया है। यह खुलासा एक आरटीआर्इ एक्टिविस्ट की आरटीआर्इ लगाने पर गृह मंत्रालय ने किया है। सिर्फ इतना ही नहीं पिछली सरकार के मुकाबले आतंकवाद को कंट्रोल करने के लिए मोदी सरकार ने तीन गुणा रुपया भी खर्च किया है। यह आरटीआर्इ नोएडा के रमेश तोमर ने लगार्इ थी। जिसके जवाब में यह खुलासा हुआ है। आरटीआई के खुलासे से यह साबित हो गया है कि आतंकवाद के खिलाफ बड़े बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार अभी तक नाकाम रही है। आरटीआई के जरिए मांगी गई सूचना के आधार पर ये साफ हो गया है कि भाजपा सरकार के तीन वर्षो के कार्यकाल में जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें- पटाखा व्यापारियों का सुप्रीम कोर्ट से सवाल, कैसे पालेंगे हम अपना परिवार?

आरटीआर्इ के माध्यम से ये पूछे थे सवाल

दरअसल आरटीआर्इ एक्टिविस्ट रंजन तोमर ने कुछ समय पहले ही गृह मंत्रालय से आरटीआर्इ के माध्यम से चार सवाल पूछे थे। इनमें पहला सवाल उन्होंने मोदी सरकार के आने से पहले आैर उसके बाद आतंकवादी घटानाओं में मारे गए लोगों की संख्या, आतंकवादी वारदात आैर उन पर खर्च हुए रुपये का ब्यौरा संबंधित सवाल किए थे। इसमें पिछले सरकार आैर तत्कालीन मोदी सरकार के समय में आतंकी वारदातों में शहीद हुए जवानों की जानकारी ली थी।

जवाब सुनकर चौंक जाएंगे आप
आरटीआर्इ के जवाब में ये सामने आया है कि मर्इ 2011 से मर्इ 2014 के बीच इन तीन सालों में जम्मू कश्मीर में 705 अांतकी घटनाएं हुर्इ। जिसमें 105 जवान शहीद हुए थे। जबकि 51 आम लोगों की जान गर्इ थी। वहीं मोदी सरकार के दौरान इन आंतकी घटनाआें में उछाल आया। माेदी सरकार बनने से लेकर अब तक तीन साल में 812 अांतकी घटनाएं हो चुकी हैं। जिसमें 183 जवान शहीद हुए आैर 62 आम लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी।

मनमोहन सरकार आैर मोदी सरकार ने अांतकियों से लड़ने के लिए खर्च किया इतना रुपया
वहीं मनमोहन सरकार ने इन अांतकी घटनाआें को रोकने के लिए आैर आंतकियों को मार गिराने के लिए तीन साल में 850 करोड़ रुपये खर्च किए थे। वहीं अब तक मोदी सरकार में इन आतंकी घटनाआें को रोकने आैर आतंकियों से लड़ने के लिए गृहमंत्रलाय ने अब तक 1890 करोड़ रुपया जारी किए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned