scriptRussia-Ukraine War noida student stuck in ukraine on his birthday | Russia Ukraine War : आज जिस घर में मनाई जानी थी बेटे के जन्मदिन की खुशियां, वहां छाई मायूसी | Patrika News

Russia Ukraine War : आज जिस घर में मनाई जानी थी बेटे के जन्मदिन की खुशियां, वहां छाई मायूसी

Russia Ukraine War : नोएडा का रहने वाला छात्र अक्षित भी यूक्रेन में फंस (Student Stuck In Ukraine) गया है। उसका आज जन्मदिन (Birthday) है। परिजनों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से अक्षित के जन्मदिन की तैयारियां कर रहे थे। केक सेरेमनी के साथ घर में भजन कीर्तन के कार्यक्रम का भी आयोजन होना था, लेकिन अचानक फ्लाइट कैंसिल होने से वह देश नहीं लौट सका है।

नोएडा

Published: February 26, 2022 12:27:20 pm

Russia Ukraine War : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध कारण यूक्रेन की विभिन्न यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले हजारों छात्र फंस (Students Stuck In Ukraine) गए हैं। इन छात्रों में नोएडा (Noida) का रहने वाला एक छात्र अक्षित भी शामिल है, जिसका आज जन्मदिन (Birthday) है। परिजनों ने बताया कि वह पिछले कई दिनों से अक्षित के जन्मदिन की तैयारियां कर रहे थे। केक सेरेमनी के साथ घर में भजन कीर्तन के कार्यक्रम का भी आयोजन होना था, लेकिन अचानक फ्लाइट कैंसिल होने से वह देश नहीं लौट सका है। उन्होंने बताया कि ऐन मौके पर अक्षित की फ्लाइट कैंसिल न होती ताे आज हम उसका धूमधाम से बर्थडे मनाते। लेकिन, आज वह पराए देश में है और बंकर में छिपा हुआ है और यहां परिजन मायूस हैं। परिवार के लोगों ने भारत सरकार से उसे सकुशल लाने के लिए गुहार लगाई है।
russia-ukraine-war-noida-student-stuck-in-ukraine-on-his-birthday.jpg
Russia Ukraine War : आज जिस घर में मनाई जानी थी बेटे के जन्मदिन की खुशियां, वहां छाई मायूसी।
रूसी अटैक के कारण अक्षित और उसके जैसे कई हजार छात्र यूक्रेन में फंस गए हैं और वहां बंकर में रुके हुए हैं। परिवार वालों की निगाहे टीवी पर टिकी हैं। वह मोबाइल के माध्यम से बार-बार खैरियत जान रहे हैं। नोएडा सेक्टर-118 में रहने वाले राजेश कुमार ने बताया कि उनका बेटा अक्षित 2022 से यूक्रेन के मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। फोन पर बात हुई तो उसने बताया कि कॉलेज वालों की तरफ से एक बंकर में छुपा कर रखा गया है। उसके साथ भारत के और भी बच्चे रुके हुए हैं। उसका कहना है कि जिस बनकर में वह रुका है, वहां खाने की कमी हो गई है, जिसके कारण उन्हें बाहर जाना पड़ता है।
राजेश कुमार ने बताया कि युद्ध की स्थिति को देखते हुए पहले ही 30 हजार वाला टिकट 80,000 में बुक कराया था। लेकिन, यूक्रेन पर हमला होने के कारण फ्लाइट कैंसिल हो गई। उन्होंने बताया कि वहां के कॉलेज मैनेजमेंट की तरफ से बच्चों से बोला गया है कि वह किसी भी परिजन से वीडियो कॉल कर नहीं सकते। नॉर्मल कॉल पर ही बात कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War : युद्ध से सहमा स्मार्टफोन और इलेक्ट्रानिक बाजार, आसमान पर पहुंचेगे चिपसेट के दाम

भारत के ही करीब 20 हजार छात्र यूक्रेन में फंसे

राजेश कुमार ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे से जानकारी ली कि भारत के कितने बच्चे यूक्रेन में फंसे हैं तो उसने बताया कि यूक्रेन में अभी फिलहाल मेडिकल की पढ़ाई करने वाले लगभग 20,000 बच्चे भारत के ही फंसे हुए हैं। यूक्रेन में फंसे बच्चों को सुरक्षित भारत लाने के लिए अक्षित के पिता ने भारत सरकार से मांग की है कि वह सभी बच्चों को सुरक्षित वापस लाने में मदद करे। एंबेसी की तरफ से मदद नहीं मिल रही है, जिसके कारण वहां रह रहे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.