scriptसफाई कर्मचारी से मारपीट का वीडियो वायरल, कर्मचारियों ने हड़ताल कर काम किया ठप | safai karamchari protest against contractor | Patrika News

सफाई कर्मचारी से मारपीट का वीडियो वायरल, कर्मचारियों ने हड़ताल कर काम किया ठप

locationनोएडाPublished: Mar 20, 2021 03:14:46 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-सेक्टर-72 में सफाई कर्मचारी से हुई थी मारपीट
-पुलिस ने शिकायत पर एक आदमी को गिरफ्तार भी किया था
-प्राधिकरण ने कंपनी को नोटिस जारी किया

screenshot_from_2021-03-20_14-16-26.jpg
नोएडा। सेक्टर-72 में कॉंट्रेक्टर की शह पर उसके सुपरवाइजरों के द्वारा की गई मारपीट का मामला तूल पकड़ने लगा है। मारपीट के विरोध में सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी। उन्होंने नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-39 कार्यालय में जमकर हंगामा किया और वह कांट्रेक्टर की कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की मांग कर रहे हैं। दरअसल, 500 से अधिक सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने से शुक्रवार को शहर के अधिकांश हिस्से में सफाई नहीं हुई। प्राधिकरण अधिकारियों के संबंधित ठेकेदार के साथ अनुबंध निरस्त करने और नोटिस जारी करने के बाद कर्मचारियों ने हड़ताल समाप्त की।
यह भी पढ़ें

सड़क हादसों में चली गई पांच लोगों की जान, पूरे परिवार पर कहर बनकर टूटा मिनी ट्रक

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो में सेक्टर 72 में सफाई कर्मचारियो के साथ मारपीट करने वाले लोग कांट्रेक्टर सतपाल नागर के लोग बताए जा रहे हैं। जिन्हे सतपाल ने बतौर सुपरवाइजर तैनात कर रखा है। सेक्टर-72 और सफार्बाद गांव में सफाई का जिम्मा ठेकेदार सतपाल नागर के पास है। बताया जाता है कि किसी वजह से दो दिन से यहां पर सफाई कर्मचारी काम नहीं कर रहे थे। इससे गुस्साए सतपाल नागर के सुपरवाइजरों ने गुरुवार को कुछ सफाई कर्मचारियों के साथ मारपीट कर दी। मारपीट का विडियो वायरल होने के बाद कोतवाली-49 पुलिस मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है, लेकिन सफाईकर्मचारी सारी कार्रवाही से संतुष्ट नहीं है इसके बाद सफाई कर्मचारियों ने पूरे शहर में कामकाज बंद कर हड़ताल कर दी।
यह भी देखें: आजमगढ़ पुलिस से नाराज हुआ बीजेपी का सबसे बड़ा वोट बैंक, किया सड़क जाम

सफाई कर्मचारी इकट्ठे होकर शुक्रवार सुबह सेक्टर-39 स्थित प्राधिकरण कार्यालय पहुंच गए। यहां पर कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया। काफी संख्या में कर्मचारियों के यहां आने पर शहर के अधिकांश हिस्से में सफाई का काम प्रभावित रहा। कर्मचारियों ने मांग रखी कि ठेकेदार की कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया जाए। इस बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के डीजीएम एससी मिश्रा ने कहा कि ठेकेदार की कंपनी के साथ अनुबंध निरस्त कर दिया गया है। कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो