नोएडा अथॉरिटी ने कोरोना काल में नौकरी से निकाला तो छह बच्चों के पिता ने दे दी जान

Highlights

- नोएडा प्राधिकरण के सफाई कर्मचारी अनिल कुमार ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

- पत्नी और छह बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल

- कोरोना काल में सता रही थी नौकरी जाने की चिंता

By: lokesh verma

Published: 17 Sep 2020, 12:29 PM IST

नोएडा. नोएडा प्राधिकरण के मुख्य गेट के करीब सफाई कर्मचारियों के लगातार प्रदर्शन को लेकर अब प्राधिकरण ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। अथॉरिटी की ओर से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही सैकड़ों कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। वहीं, आदेश की जानकारी मिलते ही बुधवार रात करीब 9:30 बजे एक सफाई कर्मचारी अनिल कुमार ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

यह भी पढ़ें- अधेड़ पड़ोसी से तंग आकर बीटीसी की छात्रा नेे तीसरी मंजिल से कूदकर दी जान

बता दें कि बुधवार सुबह नोएडा अथॉरिटी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले सफाई कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इसके बाद सफाई कर्मचारियों में से तीन लोग आमरण अनशन पर बैठ गए। इसके बाद शाम को बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों को नोएडा प्राधिकरण ने नौकरी से निकालने का आदेश कर दिए। इसकी जानकारी 28 वर्षीय अनिल कुमार के पास भी पहुंची, जो नोएडा सेक्टर-35 के करीब मोरना गांव में अकेला रहता था। इसके बाद उसने मेरठ निवासी अपने भाई राहुल को शाम 7 बजे फोन कर बताया कि उसे नौकरी से निकाल दिया गया है। यह उसकी जिंदगी का आखिरी दिन है। इसके बाद रात करीब 9:30 बजे परिवार वालों अनिल की आत्महत्या की खबर मिली।

बताया जा रहा है कि सफाई कर्मचारी अनिल कुमार अपने पीछे परिवार में सात सदस्यों को छोड़ गया है, जिनमें तीन बेटे, तीन बेटियां और एक पत्नी है। अनिल की मौत के बाद पत्नी और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। अनिल की पत्नी रोते हुए कह रही है कि मैडम ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया था। बताया जा रहा है कि अनिल का परिवार खुशी-खुशी रहता था। घर में किसी प्रकार की काेई कलह नहीं थी। अनिल को बस डर था तो सिर्फ इस बात का कि कोरोना महामारी के कारण नौकरियां छूट रही हैं, अगर नोएडा प्राधिकरण ने निकाल दिया तो छह बच्चों का पालन पोषण कैसे करेगा। शायद इसी वजह से अनिल ने सुसाइड का रास्ता अपनाया।

यह भी पढ़ें- हैवानियत: धारदार हथियार से युवती की हत्या, पहचान छुपाने के लिए चेहरे को कुचला

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned