SBI Clerk Prelims Result 2018 : स्टेट बैंक आॅफ प्रिलिम्स का रिजल्ट घोषित, एेसे कर सकते है चेक

SBI Prelims 2018 Exam Result : स्टेट बैंक आॅफ प्रिलिम्स का परिणाम घोषित, जून माह में हुआ था एग्जाम

By: Nitin Sharma

Updated: 24 Jul 2018, 03:22 PM IST

नोएडा।जून माह के अंतिम हफ्ते में हुए एसबीआर्इ (SBI) बैंक में कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स के लिए क्लर्क प्रीलिम्स (clerk prelims) का रिजल्ट (Result) मंगलवार को घोषित कर दिया गया है। अगर आप ने भी SBI बैंक की इस नौकरी के लिए अप्लार्इ करने के साथ एग्जाम दिया था। तो जल्द से जल्द अपना रिजल्ट जान सकते है। इसके लिए आप अपने मोबाइल, लैपटाॅप या कंप्यूटर पर sbi.co.in/careers पर अपना रोल नंबर व आर्इडी डालकर रिजल्ट देख सकते है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-अब ग्रेटर नोएडा में 13 मंजिला इमारत ढहने का खतरा, बिल्डर समेत दो गिरफ्तार

एसबीआर्इ क्लर्क का यह एग्जाम इतने पदों के लिए कराया गया था

आपको बता दें कि एसबीआर्इ बैंक ने कुछ समय पहले ही क्लर्क समेत कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स की पोस्ट के लिए नौ हजार वैकेंसी निकाली गर्इ थी।जिसमें कर्इ लाख अभ्यार्थियों ने आवेदन किया था।इसी के बाद एसबीआर्इ की आैर से क्लर्क प्रिलिम्स का यह एग्जाम 23, 24 और 30 जून को अलग अलग तीन दिन कराया गया था।एग्जाम में सौ सवाल पूछे गए थे।इनमें 30 इंग्लिश, 35 रीजनिंग आैर 35 न्यूमेरिकल थे।हर सवाल एक नंबर था।इसी के हिसाब से पूरा पेपर 100 नंबर का रखा गया था।इस एग्जाम को देने वाले अभ्याार्थियों का मंगलवार को रिजल्ट आने के बाद इतजार खत्म हो गया।

यह भी पढ़ें-सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी का बदला नियम, नहीं किया इस तरह आवेदन तो नहीं मिलेगी छुट्टी

बैंक की अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है अपना रिजल्ट

जिन भी अभ्यार्थियों ने बैंक की इस पोस्ट के लिए आवेदन किया था।उनका रिजल्ट घोषित हो चुका है। अपना रिजल्ट देखने के लिए अाप को आैर कहीं जाने की जरूरत नहीं है।यह आप भारतीय स्टेट बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www. sbi.co.in पर देख सकते है।इसके लिए सिर्फ आपको अपने मोबाइल या लैपटाॅप में इंटरनेट आॅन कर गूगल पर एसबीआर्इ की official वेबसाइट डालकर क्लिक करना होगा। इसमें एग्जाम रिजल्ट की जगह पर क्लिक कर अाप अपना रिजल्ट देख सकते है।

Show More
Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned