घने कोहरे और ठंड से बदला स्कूलों का समय

घने कोहरे और ठंड से बदला स्कूलों का समय
fog

sandeep tomar | Publish: Dec, 08 2016 08:33:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

अब सभी स्कूलों का समय सुबह 9:30 से दोपहर 2:30 तक कर दिया गया है

नोएडा: घने कोहरे और ठंड ने स्कूली बच्चों का रुटी बदल दिया है। लगातार बढ़ती जा रही ठंड और कोहरे की वजह से किसी बच्चे को कोई नुकसान ना हो इसके लिए गौतमबुद्धनगर के डीएम ने स्कूलों के टाइमिंग बदल दिए हैं। ये आदेश सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा। प्रशासन की ओर से आदेश तब तक लागू रहेगा जब तक डीएम की ओर से इस पर कोई दूसरा आदेश नहीं आ जाता।

नोएडा में कोहरे की वजह से जीरो विजीबिलीटी

शुक्रवार सुबह पूरा नोएडा एनसीआर कोहरे की चादर से लिपट गया था। बाकी दिनों के मुकाबले में आज नोएडा एनसीआर में विजीबिलीटी कम थी। कई स्कूलों के बच्चे ठंड में सुबह-सुबह अपनी स्कूल बसों का इंतजार करते हुए दिखाए दिए। कई स्कूलों की बस भी बच्चों को लेने के लिए समय पर नहीं पहुंच सकी। जिस कारण से बच्चे स्कूलों में थोड़ा लेट भी पहुंचे। वहीं घने कोहरे के कारण सुबह-सुबह निकले लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहरे के कारण उन्हें कुछ भी नहीं दिखाई दिया। सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई दिखाई दीं।

स्कूलों का टाइमिंग बदला


घने कोहरे और ठंड को देखते हुए शुक्रवार को गौतमबुद्धनगर के डीएम एनपी सिंह ने स्कूलों का टाइमिंग चेंज करने के आदेश दे दिया है। अब स्कूलों का टाइमिंग सुबह 9:30 बजे से 2:30 बजे तक कर दिया गया है। डीएम का ये आदेश सिर्फ सरकारी स्कूलों के लिए ही नहीं है बल्कि प्राइवेट स्कूलों के लिए भी है। घने कोहरे के कारण कोई अनहोनी ना हो इसलिए ये निर्णय लिया गया है। डीएम एनपी सिंह ने बताया कि सभी स्कूलों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है। सभी को ये आदेश मानना होगा। बच्चों की सेहत के अलावा सुरक्षा का सवाल है। आपको बता दें पिछले नोएडा एक्सप्रेस वे पर कई वाहनों के टकराने से लोगों की मौत चुकी है। ऐसे में डीएम कोई भी रिस्क लेने को तैयार नहीं है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned