scriptsection 144 imposed in noida till may 31st due to coronavirus | Coronavirus in noida : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 31 मई तक धारा 144 लागू, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर फिर लगा प्रतिबंध | Patrika News

Coronavirus in noida : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 31 मई तक धारा 144 लागू, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर फिर लगा प्रतिबंध

Coronavirus in noida : नोएडा में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी है। अब धरना प्रदर्शन या फिर सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध रहेगा। जिला प्रशासन की अनुमति के बगैर आयोजन करने पर कार्रवाई होगी।

नोएडा

Updated: May 02, 2022 10:46:51 am

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिसके चलते एक बार फिर प्रतिबंध का दौर शुरू हो गया है। गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने कोरोना को गंभीरता से लेते हुए फिलहाल 31 मई तक धारा 144 लागू कर दी है। जिला प्रशासन का मानना है कि अगर पाबंदियां नहीं लगाई गईं तो आगामी त्योहारों पर गंभीर परिणाम देखने को मिल सकते हैं। गौतम बुद्ध नगर कमिश्‍नरेट के मुताबिक, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य है। मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। इसके साथ ही धरना या फिर सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध रहेगा। प्रशासन की अनुमति के बगैर आयोजन करने पर कार्रवाई हो सकती है।
section-144-imposed-in-noida-till-may-31st-due-to-coronavirus.jpg
नोएडा पुलिस कमिश्‍नरेट के मुताबिक, उच्च अधिकारियों की अनुमति के बगैर किसी को भी तरह का विरोध प्रदर्शन धरना आदि नहीं किया जाएगा। इतना ही नहीं सार्वजनिक स्थलों पर पूजा-पाठ और नमाज अदा करने की अनुमति नहीं है। पुलिस का कहना है कि स्कूलों में भी परीक्षा के दौरान कोरोना गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करना होगा। परीक्षा केंद्रों के आसपास लाउडस्पीकर का उपयोग भी पूरी तरह वर्जित होगा। उच्च अधिकारियों की अनुमति के बगैर दुकानदार को भी लाउडस्पीकर या फिर ऐसा कोई उपकरण बेचने या किराए पर देने की अनुमति नहीं है।
यह भी पढ़ें- यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 16 IAS अफसरों के हुए तबादले

यूपी में 1587 सक्रिय मरीज
उत्तर प्रदेश में भले ही इस बार कोरोना की रफ्तार कम है, लेकिन लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को कुल 269 नए केस सामने आए हैं। जबकि 218 संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ भी हुए हैं। अब प्रदेश में 1587 सक्रिय मरीज हैं।
यह भी पढ़ें- मुफ्त राशन वितरण को लेकर योगी आदित्यनाथ के स्पष्ट निर्देश, होने वाला है बड़ा बदलाव

नोएडा में फिर मिले 117 नए मरीज

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, नोएडा में 117, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 नए केस मिले हैं। जबकि अन्य जिलों में 10 से कम केस मिले हैं। चंदौली जिले में एक मरीज की मौत हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.