स्पेक्ट्रम मॉल की निर्माणाधीन बिल्डिंग में शटरिंग गिरने से दबे पांच मजदूर, एक की हालत गंभीर

मामला थाना सेक्टर-49 क्षेत्र का है। एनडीआरएफ की मदद से बाहर निकाले गए मजदूर। पुलिस मामले की जांच में जुटी।

By: Rahul Chauhan

Published: 16 Jun 2021, 02:18 PM IST

नोएडा। थाना सेक्टर-49 क्षेत्र स्थित स्पेक्ट्रम माल की निर्माणाधीन बिल्डिंग में लेंटर डालने के दौरान शटरिंग का एक हिस्सा गिरने से पांच मजदूर उसमें दबकर घायल हो गए। सूचना पर सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस ने एनडीआरएफ की मदद से शटरिंग व कंक्रीट के मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकाल विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे में एक मजदूर की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: 1 दिन से लेकर 1 साल तक के बच्चों के कानों की फ्री में होगी जांच

दरअसल, सेक्टर-75 में स्पेक्ट्रम माल का निर्माण कार्य चल रहा है। जब तीसरी मंजिल पर लिंटर डाला जा रहा था उस समय शटरिंग का एक हिस्सा अचानक ढह गया। हादसे में लिंटर के काम में जुटे पाँच मजदूर दब गए। घायलों को शटरिंग व कंक्रीट के मलबे में दबा देख घटनास्थल पर काम कर रहे दूसरे श्रमिकों में अफरा तफरी मच गई। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस के साथ एनडीआरएफ पहुंची। घायल श्रमिकों को शटरिंग के मलबे से बाहर निकाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। इस हादसे में सोनभद्र निवासी लच्छू, राजेश, सर्वेश व अलीगढ़ निवासी विनोद और कूच विहार (पश्चिम बंगाल) निवासी मोइनुद्दीन मियां घायल हो गए।

नोएडा ज़ोन-1 के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि मोइनुद्दीन मियां को सेक्टर-34 के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं बाकी चार श्रमिकों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनकी हालात खतरे से बाहर बताई जा रही है। शटरिंग व कंक्रीट के मलबे को हटाने का काम देर रात तक जारी रहा।

यह भी पढ़ें: शैवाल हटाने के लिये गंगा में पहली बार जर्मन बायोरेमीडिएशन तकनीक का इस्तेमाल

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह का कहना है शटरिंग गिरने के मामले की जांच की जा रही है। हादसे में घायल एक श्रमिक की हालत गंभीर है। उसके परिजनों को सूचित कर दिया गया है। इस संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned