U-19 वर्ल्ड कप: इस खिलाड़ी ने अपने पिता से पहले ही कह दिया था हम फाइनल जीतेंगे

इस क्रिकेटर ने पहले ही कह दिया था कि हम वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जीतेंगे।

By: Kaushlendra Pathak

Published: 03 Feb 2018, 06:15 PM IST

नोएडा। न्यूजीलैंड में खेले गए आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत ने आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है। वहीं, मैच खेल रहे एक भारतीय क्रिकेटर के घरवालों की माने तो उनके बेटे ने पहले ही उन्हें जानकारी दे दी थी कि वह वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जीत रहा है। जी हां, इस खिलाड़ी का नाम है शिवम मावी। नोएडा के रहने वाले शिवम मावी ने फाइनल मैच से एक दिन पहले ही अपने घर पर फोन कर घरवालों से बातचीत की और कहा कि हम तो फाइनल जीत रहे हैं।

शिवम ने फोन पर कहा हम फाइनल जीत रहे हैं

शिवम के पिता पंकज मावी ने बताया कि जब शिवम का उनके पास फोन आयो तो उन्होंने कहा कि शनिवार को फाइनल मैच है और करोड़ों लोगों की आस उनसे जुड़ी है। किसी भी हालत में मैच जीतना है। तो शिवम ने उन्हें आश्वस्त कर दिया कि भारत ही अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतेगा। शिवम के पिता पंकज मावी ने बताया कि वह बेहद खुश हैं कि उनका बेटा देश के लिए खेल रहा है और उनका व पूरे शहर का नाम रोशन कर रहा है। उन्होंने बताया कि शिवम ने फाइनल से एक दिन पहले ही फोन किया था। इस दौरान मैंने उससे बात करते हुए कहा था कि वह प्रेशर में न आए और हर हाल में मैच जीतें। इसपर शिवम ने जवाब दिया कि हम ही मैच जीतेंगे, क्योंकि हमारे गुरु (कोच) ने हमें ऐसी शिक्षा दी है कि हम किसी भी परिस्थिति में मैच जीत सकते हैं।

 

shivam mavi told father india win world cup final match

आठ विकेट से जीता टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने फाइनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को आठ विकेट से शिकस्‍त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। कंगारू टीम ने भारत के सामने 217 रनों के लक्ष्‍य रखा था। जिसे भारत ने 39वें ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से ईशान पोरेल, कमलेश नागरकोटी, शिवा सिंह और अनुकूल रॉय ने दो-दो विकेट लिए। जबकि, शिवम मावी ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी झटका देकर एक विकट अपने नाम किया। शिवम के घर पर सुबह से ही लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था। वहीं, सोसायटी में हवन का भी आयोजन किया गया और यहां ढोल बजाकर व पटाखे चलाकर लोगों ने भारत की जीत का जश्न मनाया। इस दौरान सभी लोगों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई भी दी।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned