scriptबड़ी-बड़ी कंपनियों में नौकरी करने के लिए करते थे ये काम, जब हुआ खुलासा.. | six arrested with fake marksheet | Patrika News

बड़ी-बड़ी कंपनियों में नौकरी करने के लिए करते थे ये काम, जब हुआ खुलासा..

locationनोएडाPublished: May 14, 2019 12:42:38 pm

Submitted by:

virendra sharma

सुपरवाइजर को कागजात देखकर हुआ था शक
पुलिस ने आरोपी के पास से लैपटॉप व अन्य सामान किया बरामद
नोएडा के सेक्टर-71 स्थित कंपनी का है मामला

 

police

बड़ी-बड़ी कंपनियों में नौकरी करने के लिए करते थे ये काम, जब हुआ खुलासा..

नोएडा. फेज-3 थाना पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड और दसवीं की मार्कशीट बनाने वाले एक जालसाज को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने फर्जी दस्तावेज बनवाकर नौकरी पाने की कोशिश कर रहे 6 अन्य आरोपियों को भी जेल भेजा हैं। ये सभी सेक्टर-71 स्थित एक कंपनी में नौकरी लेने के लिए गए थे।
यह भी पढ़ें

मेकअप आर्टिस्ट ने मांगी सैलरी तो मालिक ने कर दी गंदी डिमांड, नहीं मानी तो..वीडियो हुआ वायरल

जानकारी के अनुसार, सेक्टर 71 में स्थित एक कंपनी में नौकरी के लिए कुछ युवाओं ने आवेदन किया था। कंपनी के सुपरवाइजर पवन शर्मा को उनके दस्तावेजों पर शक हुआ। शक होने पर सुपरवाइजर ने शिकायत फेज—3 थाना पुलिस से कर दी। पूछताछ के दौरान युवकों ने फर्जी मार्कशीट बनवाने की बात कबूल कर ली। ये मार्कशीट ग्रेटर नोएडा के मेहंदीपुर गांव निवासी सदाकत ने तैयार की थी। पुलिस ने सदाकत को उसके दुकान से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक लैपटॉप, फर्जी मार्कशीट, कंप्यूटर व प्रिंटर बरामद कर लिया।
सदाकत के अलावा फर्जी मार्कशीट बनवाने वाले जोगेंद्र, सौरव, प्रदीप, श्रीनिवास, मनवीर और रविंदर को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है। सीओ पीयूष कुमार सिंह ने बताया कि सदाकत फर्जी दस्तावेज बनाने के एवज में प्रति युवक से 10 हजार रुपये लेता था। यह पिछले 6 महीने से फर्जी दस्तावेज बनाने का काम कर रहा था। अभी तक वह 100 से ज्यादा लोगों के दस्तावेज बना चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो