Corona Lockdown: मदद के लिए बढ़े हाथ, झुग्गी झोपड़ियों में बांटी खाद्य सामग्री

Highlights

. कोरोना वायरस की वजह से देश मेंं किया गया हैं लॉकडाउन
. लॉकडाउन के दौरान गरीबों को परेशानी उठानी पड़ रही है
. गरीब और जरुरतमंदों की मदद के लिए लोगों आ रहे सामने

By: virendra sharma

Updated: 29 Mar 2020, 05:29 PM IST

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शहर के साथ देहात क्षेत्रों में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। जनपद में 4 नए मामले सामने आने के बाद कारोना मरीजों की संख्या 30 हो गई है। देश में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रधानमंत्री ने पहले ही 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन के बाद दिहाड़ी मजदूरों व गरीबों के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है। हालांकि, पुलिस प्रशासन के साथ आमलोग भी इनकी मदद में आगे आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: गुल्लक लेकर डीएम ऑफिस पहुंची 8 वर्षीय अर्निका, बोली-अंकल इन पैसों से बनाओ Corona की वैक्सीन

जनपद में लॉकडाउन के दौरान जगह-जगह लोगों को खाना बांटा जा रहा है। साथ ही गरीबों को राशन भी पुलिस, प्रशासन, समाजसेवी संस्थाओं की तरफ से मुहैया कराया जा रहा है। वहीं, राष्ट्रीय परशुराम परिषद और वरिष्ठ समाजसेवी ज़मील अहमद, बीजेपी के जिलामंत्री अमित पंडित, समाजसेवी राहुल शर्मा, एडवोकेट कपिल नागर आदि ने नोएड़ा के विभिन्न स्थानों पर जरूरी खादय सामग्री का वितरण किया। समाजसेवी जमील अहमद ने बताया कि गरीबों के बीच जाकर मुश्किल की इस घड़ी में किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न एरिया में जरुरतमंदों को खाने का सामान दिया जा रहा है।

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 31 पहुंच गई है। स्वस्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उनके परिवार के लोगों के भी सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

virendra sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned