scriptबड़ी खबर: मायावती अखिलेश ने गठबंधन का किया ऐलान, लेकिन रालोद का नाम गायब, इस वजह से नहीं पहुंचे अजित सिंह | Sp akhilesh and bsp-mayawati alliance for Loksabha No mention of RLD's | Patrika News
नोएडा

बड़ी खबर: मायावती अखिलेश ने गठबंधन का किया ऐलान, लेकिन रालोद का नाम गायब, इस वजह से नहीं पहुंचे अजित सिंह

Sp akhilesh and bsp-mayawati alliance for Loksabha
up में सपा-बसपा 38-38 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव, रायबरेली-अमेठी पर नहीं उतारेंगे प्रत्याशी

नोएडाJan 12, 2019 / 01:04 pm

Ashutosh Pathak

maya

मायावती अखिलेश ने गठबंधन का किया ऐलान, लेकिन रालोद का नाम गायब, इस वजह से नहीं पहुंचे अजित सिंह

नोएडा। बीजेपी (BJP) के विजय रथ को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सपा-बसपा ने सालों से चली आ रही अपनी दुश्मनी भुलाकर गठबंधन का ऐलान कर दिया है। आज लखनऊ में हुई प्रेस कॉन्फेंस में बसपा सुप्रीमों मायावती (Mayawati) ने आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से हाथ मिला लिया है।
हालाकि सपा-बसपा के इस गठबंधन में पहले रालोद (RLD) का लाम भी आ रहा था ,जिसकी पुष्टि एक दिन पहले ही खुद चौधरी अजित सिंह (Chaudhary Ajit Singh ) ने भी की थी। लेकिन आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रालोद का कही भी जिक्र नहीं किया गया। दरअसल खबरों के मुताबिक पहले माना जा रहा था कि रालोद को गठबधन में तीन सीटों का प्रस्ताव दिया गया था। लेकिन रालोद (RLD) ने 6 सीटों की मांग की थी।
वहीं आज हुए ऐलान के मुताबिक गठबंधन में सपा-बसपा ने 38-38 सीटों पर शेयरिंग की है। जबकि गठबंधन में दोनों दलों ने रायबरेली औऱ अमेठी सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी है। हालाकि दो सीटों पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। ना हीं कॉन्फ्रेंस में सपा-बसपा ने रोलोद का जिक्र किया। जिससे कहीं न कहीं माना जा रहा है कि सपा-बसपा के इस गठबंधन से रालोद बाहर हो सकती है। अब देखना दिलचस्प होगा कि रालोद इस गठबंधन में शामिल होती है या आम चुनाव में एक और गठबंधन देखने को मिलता है।
sp akhilesh and bsp-mayawati alliance for Loksabha No mention of RLD’s Ajit Singh

Home / Noida / बड़ी खबर: मायावती अखिलेश ने गठबंधन का किया ऐलान, लेकिन रालोद का नाम गायब, इस वजह से नहीं पहुंचे अजित सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो