scriptसपा में बगावत… पूर्व मंत्री ने उतार फेंकी अखिलेश यादव तस्वीर तो नगर अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा | sp lohia vahini rampur city president naveen sharma resigns | Patrika News

सपा में बगावत… पूर्व मंत्री ने उतार फेंकी अखिलेश यादव तस्वीर तो नगर अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा

locationनोएडाPublished: Apr 17, 2022 10:49:23 am

Submitted by:

lokesh verma

आजम खान के मुद्दे को लेकर समाजवादी पार्टी में बगावत का दौर शुरू हो गया है। पूर्व मंत्री इरशाद खान ने अखिलेश यादव पर आजम खान की अनदेखी का आरोप लगाते हुए उनकी तस्वीर अपने आवास से उतार फेंकी है तो वहीं रामपुर में सपा लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष नवीन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

sp-lohia-vahini-rampur-city-president-naveen-sharma-resigns.jpg

सपा में बगावत… पूर्व मंत्री ने उतार फेंकी अखिलेश यादव तस्वीर तो नगर अध्यक्ष ने दिया पार्टी से इस्तीफा।

यूपी विधानसभा चुनाव और एमएलसी चुनाव की हार से सपा प्रमुख अखिलेश यादव अभी उबरे भी नहीं हैं कि अब पार्टी में आजम खान को लेकर बगावत का दौर शुरू हो गया है। अखिलेश यादव पर आजम खान की अनदेखी का आरोप लगाते हुए सपा नेता अपना इस्तीफा दे रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व मंत्री और दो बार के विधायक सपा नेता इरशाद खान ने अखिलेश यादव की तस्वीर अपने आवास से उतार फेंकी है और सपा प्रमुख जुबानी हमला बोलते हुए पार्टी से बगावत कर दी है। वहीं, सपा लोहिया वाहिनी के रामपुर अध्यक्ष नवीन शर्मा ने भी अखिलेश यादव को अपना इस्तीफा भेजा है। ये दोनों ही नेता अखिलेश यादव से आजम खान के मुद्दे को लेकर खफा हैं।
पूर्व मंत्री इरशाद खान ने कहा कि समाजवादी पार्टी के फाउंडर नेता आजम खान करीब ढाई साल से जेल में हैं, लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सिर्फ एक बार शुरुआत में ही जेल में मिलने गए। उसके बाद से अखिलेश यादव को एक दिन की भी फुर्सत नहीं मिली कि आजम खान की खैरियत लेने चले जाते। पूर्व मंत्री ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि नेताजी के पास करहल में जाकर बेटे के पक्ष में भाषण देने का समय है, लेकिन आजम खान से मिलने के लिए उनके पास एक दिन भी नहीं है। सपा नेता ने कहा कि ये रवैया यूपी के मुसलमान अब बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में मुसलमान सपा की कब्र खोदेंगे और दिखा देंगे कि सपा की हैसियत क्या है?
यह भी पढ़ें- संगठन मजबूत करने में जुटीं मायावती, 13 दिन पुरानी व्यवस्था की खत्म, यूपी को 6 जोन में बांटा

सपा से मुसलमानों का हुआ मोहभंग

पूर्व मंत्री इरशाद खान ने कहा कि आजम खान ने मुसलमानों की तरक्की के लिए रामपुर में यूनिवर्सिटी बनाई। आज उसी की सजा वह भुगत रहे हैं। आजम ने पार्टी के लिए खून-पसीना बहा दिया, अगर उनकी ही सपा में इज्जत नहीं है तो मुसलमानों की क्या होगी। उन्होंने कहा कि अब अखिलेश यादव से मुसलमानों का मोहभंग हो चुका है। जल्द ही सपा का विकल्प तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि सपा अगर 100 सीटों पर सिमटी है तो इसके लिए आजम खान नहीं, अखिलेश यादव जिम्मेदार हैं।
यह भी पढ़ें- बाहुबली अतीक अहमद के फरार बेटे का हो सकता है एनकाउंटर, एसएसपी ने दी चेतावनी

आजम खान के मुद्दे पर सपा के बड़े नेता चुप क्यों?

वहीं, पार्टी से इस्तीफा देने सपा लोहिया वाहिनी के रामपुर नगर अध्यक्ष नवीन शर्मा ने भी आजम खान को लेकर अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। नवीन ने कहा कि मुलायम सिंह यादव पार्क जाकर शेर-शेरनी से मिल रहे हैं, लेकिन एक बार भी पार्टी को मजबूत करने वाले आजम खान से नहीं मिले। आजम खान के जेल जाने के बाद से सपा अध्यक्ष समेत पार्टी के सभी बड़े नेता चुप्पी साधे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो