साइकिल पर कब्जे के लिए ये होगा मुलायम का ब्रह्मास्त्र

साइकिल पर कब्जे के लिए ये होगा मुलायम का ब्रह्मास्त्र
AKHILESH MULAYAM

मौजूदा हालात में साइकिल को बचाने के लिए मुलायम इस विकल्प को भी अपना सकते हैं

नोएडा/दिल्‍ली। सपा में चल रही रार के बीच पार्टी के सिंबल साइकिल को लेकर अब अखिलेश और मुलायम मेंं जंग शुरू हो गई है। इसको लेकर दोनों ही पक्ष जोर आजमाइश कर रहे हैं। साइकिल चुनाव चिह्न पर मुलायम और अखिलेश दोनों ही अपना दावा जता रहे हैं। मौजूदा हालात में संभव है कि चुनाव चिन्ह साइकिल के लिए मुलायम सिंह अपने ही बेटे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार, चुनाव चिह्न को लेकर सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव सोमवार सुबह दिल्‍ली पहुंच गए। बताया जा रहा है कि शाम को मुलायम सिंह यादव चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचेंगे। सूत्रों के अनुसार, अमर सिंह भी उनके साथ चुनाव आयोग के ऑफिस जाएंगे। बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव सुबह ही दिल्‍ली पहुंच गए थे।  

शिवपाल भी पहुंचे दिल्‍ली

मुलायम सिंह यादव की सोमवार को दिल्ली में ही अमर सिंह से मुलाकात हुुई है जबकि शिवपाल यादव मुलायम से पहले ही दिल्‍ली पहुंच गए थे। अमर सिंह भी लंदन से दिल्ली पहुंच गए हैं। इस बीच, मुलायम सिंह यादव ने 5 जनवरी का अधिवेशन स्थगित कर दिया है। शिवपाल यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं मुलायम

अखिलेश के महासम्मेलन को असंवैधानिक बताने के बाद मुलायम सिंह सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। पार्टी पर अपने दबदबे को कायम रखने के लिए मुलायम सुप्रीम कोर्ट जा सकते हैं। साथ ही वो दिल्ली में वरिष्ठ वकीलों से संपर्क साध सकते हैं। चुनाव चिन्ह के लिए वे चुनाव आयोग से मिलेंगे। चुनाव आयोग ने उन्‍हें शाम को साढ़े चार बजे का समय दिया है। मुलायम के साथ उनके वकील भी होंगे।

मुलायम मेरे दिल में हैं: अमर सिंह

वहीं, लंदन से दिल्ली पहुंचे अमर सिंह ने कहा कि मैंने राज्यसभा का टिकट नहीं मांगा था। मुलायम सिंह ने कहा था कि वह हमारे दल में नहीं दिल में है। मैं मुलायम सिंह के साथ हूं। मैं मुलायम के लिए नायक बना अब खलनायक बनने के लिए भी तैयार हूं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned