scriptSpecial plan made to reduce the death toll in accidents | Noida News : 'गोल्डन आवर' में इलाज देकर बचाई जाएगी हादसों में घायलों की जान, जानें क्या है प्लान | Patrika News

Noida News : 'गोल्डन आवर' में इलाज देकर बचाई जाएगी हादसों में घायलों की जान, जानें क्या है प्लान

सड़क हादसों में घायलों को 'गोल्डन आवर' में तत्काल इलाज देने के लिए जिला प्रशासन ने 2030 तक के लिए योजना बनाई है। इस योजना के तहत 14 ब्लैक स्पॉट (सबसे अधिक दुर्घटना वाले स्थल) पर एंबुलेंस की तैनाती की है। ये एंबुलेंस घायलों को प्राथमिक उपचार के साथ तुरंत अस्पताल पहुंचाएंगी।

नोएडा

Published: May 27, 2022 01:12:02 pm

नोएडा में सड़क हादसों में होने वाली मौत को रोकने के लिये ट्रैफिक पुलिस, परिवहन विभाग और स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन के साथ संयुक्त बैठक कर एक्सीडेंट ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर एंबुलेंस तैनात करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद शहर में 14 ब्लैक स्पॉट चिन्हित कर वहां पर एंबुलेंस तैनात कर दी गई हैं। अधिकारियों का मानना है घायलों को 'गोल्डन आवर' में सही इलाज मिलने से मृत्यु दर को काफी हद तक कम किया जा सकता है। इसलिए यह नई व्यवस्था शुरू की गई है।
special-plan-made-to-reduce-the-death-toll-in-accidents.jpg
Noida News : 'गोल्डन आवर' में इलाज देकर बचाई जाएगी हादसों में घायलों की जान, जानें क्या है प्लान।
नोएडा में सड़क हादसे लगातार बढ़ रहे हैं। समय पर उचित उपचार नहीं मिलने से हादसों का शिकार लोग दम तोड़ रहे हैं। इस साल अप्रैल तक हुए 351 सड़क हादसों मे 156 लोगों आपनी जान गंवा चुके हैं। जबकि 255 लोग घायल हुए है। डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने बताया कि जिले में वर्ष 2030 तक सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या को आधा करने का लक्ष्य प्रशासन की ओर से तय किया गया है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए 'गोल्डन आवर' में सही इलाज देने के लिए दुर्घटना बहुल क्षेत्र (ब्लैक स्पाट) पर 14 एंबुलेंस तैनात की गई हैं। इससे हादसे में घायलों की जान बचाना आसान होगा।
यह भी पढ़ें- पूर्व बाहुबली सांसद डीपी यादव हाथ जोड़कर बोले- एसएसपी साहब अब बंद कर दीजिए मेरी हिस्ट्रीशीट

हादसों में घायलों तत्काल उपचार देकर अस्पताल पहुंचाएंगी एम्बुलेंस

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साह ने बताया कि यदि इन ब्लैक स्पाट के स्थानों या उसके आसपास कहीं भी कोई सड़क दुर्घटना होती है तो निर्धारित स्थानों पर खड़ी एंबुलेंस तुरंत घायलों तक पहुंचेगी और उन्हें प्राथमिक उपचार देकर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाने का काम करेंगी।
यह भी पढ़ें- कहीं आप भी तो नहीं खा रहे टाटा का ये नकली नमक, छापेमारी में बड़ा खुलासा

इन 14 स्पॉट पर तैनात की गईं एम्बुलेंस

इन एंबुलेंस को महामाया फ्लाईओवर एक्सप्रेस-वे, ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे, जीरो प्वाइंट, यमुना एक्सप्रेस-वे जीरो प्वाइंट, महामाया फ्लाईओवर, सेक्टर-37, सेक्टर-26 जयपुरिया प्लाजा, गलगोटिया यूनिवर्सिटी आदि स्थानों पर तैनात किया गया है। सड़क हादसों में घायलों को जल्द प्राथमिक उपचार मिले, इसके लिए डीसीपी ट्रैफिक ने लोगों से भी घायलों मदद करने की अपील की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्करराहुल गांधी के बयान को उदयपुर की घटना से जोड़ा, जयपुर में रिपोर्ट दर्जMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव के लिए एकनाथ शिंदे ने आदित्य ठाकरे सहित शिवसेना विधायकों को जारी किया व्हीपहैदराबाद : बीजेपी की बैठक का आज दूसरा दिन, पीएम मोदी करेंगे संबोधितMaharashtra Politics: सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम फडणवीस को गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी ने खिलाई मिठाई, तो चढ़ गया सियासी पारा!विदेश में छूट्टी मना रहे Kapil Sharma पर आई 7 साल पुरानी मुसीबत, इस चक्कर में कॉमेडियन के खिलाफ हुआ केस दर्जChar Dham Yatra 2022: चार धामा यात्रा को लेकर आई बड़ी खबर, केदारनाथ धाम गर्भगृह के दर्शन पर लगा प्रतिबंध हटाNIA की टीम ने केमिस्ट की हत्या की जांच के लिए महाराष्ट्र के अमरावती का किया दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.