scriptबजट का एेलान होते ही आधी रात किसानाें से मिलने पहुंच गये जिलाधिकारी, जानिए क्यों | ssp and dm meet farmers due to farmers protest on dnd road in noida | Patrika News

बजट का एेलान होते ही आधी रात किसानाें से मिलने पहुंच गये जिलाधिकारी, जानिए क्यों

locationनोएडाPublished: Feb 02, 2019 02:54:19 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

किसानों ने दी ये चेतावनी

news

जेल में बंद बदमाश ने जब खा लिया कांच तो दिखा ऐसा नजारा, जेलकर्मियों में मच गया हड़कंप, देखें वीडियो

नोएडा।केंद्र सरकार द्वारा शुक्रवार को अंतरिम बजट पेश करने के बाद जहां कुछ लोगों ने खुशी जाहिर की।तो कुछ ने इसे चुनावी बजट करार दिया।वहीं इस सबके बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कर्इ जिलों के किसान दिल्ली में कूच करने के लिए निकल पड़े।एेसे में दिल्ली नोएडा सीमा पर तैनात भारी पुलिस बल ने किसानों को डीएनडी पर ही रोक दिया था।जिसके बाद कड़कड़ाती ठंड में धरने पर बैठे किसानों को समझाने के लिए देर रात गौतमबुद्ध नगर के डीएम रात करीब एक बजे पहुंच गये। यहां उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया। साथ ही पीएम से न मिल पाने के बाद किसानों ने समाधान न होने तक धरने पर बैठे रहने की चेतावनी दी है।

किसानों ने समाधान न होने तक डीएनडी से हटने की दी चेतावनी

दरअसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर, अलीगढ़, टप्पल, मथुरा समेत अन्य जिलों के हजारों किसान शुक्रवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते दिल्ली में पीएम से मिलकर उनके सामने अपनी समस्याआें रखने के निकल पड़े थे। इसकी जानकारी लगने पर नोएडा में दिल्ली सीमा पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। इसके साथ ही डीएनडी बाॅर्डर पर भारी संख्या में तैनात पुलिस ने सील कर दिया। इस दौरान हजारों की संख्या में किसानों के डीएनडी पहुंचने से लंबा जाम लग गया। पुलिस के काफी समझाने पर भी किसान नहीं माने। तो दिल्ली पुलिस के जवान सात किसान नेताआें को अपने साथ लेकर पीएम से मिलाने पहुंचे।लेकिन यहां सीधे पीएम से न मिल पाने की वजह से किसानों ने ज्ञापन देने से साफ इनकार कर दिया।जिसके बाद डीएम रात करीब एक बजे डीएनडी पर मौजूद हजारों किसानों को समझाने पहुंचे।लेकिन बिना किसी समाधान के किसानों ने धरना खत्म करने से साफ इनकार कर दिया।

समाधान न होने तक डीएनडी पर ही धरना देने पर अड़े किसान

वहीं किसान नेता मनवीर तेवतियां ने बताया कि डीएम बीएन सिंह आैर एसएसपी ने मुलाकात की।लेकिन हमें आश्वासन नहीं समाधान चाहिए।इसलिए जब तक हमारा समाधान नहीं किया जाएगा।किसानों का डीएनडी पर ही धरना जारी रहेगा।वहीं पुलिस आैर प्रशासनिक अधिकारी किसानों को समझाने के प्रयास में जुटे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो