scriptचोरों का आतंकः एक साथ पूर्व सैन्य अफसरों के 9 घरों के ताले तोड़ लाखों की चोरी, देखें वीडियो- | steal in 9 houses of former military officers in a one night | Patrika News

चोरों का आतंकः एक साथ पूर्व सैन्य अफसरों के 9 घरों के ताले तोड़ लाखों की चोरी, देखें वीडियो-

locationनोएडाPublished: Jul 08, 2019 04:00:15 pm

Submitted by:

lokesh verma

खबर के मुख्य बिंदु-

नोएडा की सबसे पाॅश काॅलोनी अरुण विहार में चोरों ने दिया वारदात को अंजाम
गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए बाहर गए हुए थे घरों के मालिक
सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

noida

चोरों का आतंकः एक साथ पूर्व सैन्य अफसरों के 9 घरों के ताले तोड़ लाखों की चोरी, देखें वीडियो-

नोएडा . चोरों के गैंग ने धावा बोलकर नोएडा के सबसे पॉश इलाके सेक्टर-29 के अरुण विहार में 9 फ्लैटों का ताला तोड़कर लाखों लाखों रुपए का समान चोरी कर लिया। चौंकाने वाली बात यह है कि चोरों ने जिन-जिन फ्लैटों काे निशाना बनाया है। उन सभी के मालिक गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए बाहर गए हुए हैं। फिलहाल वार्ड डायरेक्टर की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

इस बहाने दरोगा पहु्ंचा सिपाही की बहन के घर और किया दुष्कर्म, दरोगा का अश्लील ऑडियो वायरल होने से हड़कंप

बता दें कि सेक्टर-29 का अरुण विहार नोएडा का सबसे पाॅश इलाका है। यह सेक्टर देश की रक्षा करने वाले सैनिकों के लिए बनाया गया था, ताकि रिटायर होने के बाद वह अपना जीवन सुकून से जी सकें, लेकिन उनके घर नोएडा में सुरक्षित नहीं है। चोरों ने यहां बीती रात 9 घरों के ताला तोड़कर लाखों रुपए का सामान चोरी कर लिया। जब इस घटना का पता चला तो हंगामा मच गया। वार्ड डायरेक्टर की तरफ से पुलिस में शिकायत दी गई। मौके पहुंची पुलिस जांच के दौरान सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू किया तो एक संदिग्ध युवक दिखा, जो खिड़की से झांकता है और बाद में सीसीटीवी का वायर काट देता है। फिलहाल पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वार्ड के डायरेक्टर का कहना है कि इस सेक्टर में पहली बार चोरी नहीं हुई है। इससे 4 दिन पहले भी एक घर में चोर घुसे थे, जिन्हें गार्ड ने पकड़ लिया था। चोर ने गार्ड को राॅड मारकर घायल कर दिया, लेकिन गार्ड उसे नहीं छोड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया था।
यह भी पढ़ें

पुलिसकर्मियों की बाइक चोरी कर यह गिरोह बनता था ‘बुलेट राजा’ और फिर गर्लफ्रेंड को कराते थे लांग ड्राइव

दहशत में सेक्टरवासी

सेक्टर में जिन 9 मकानों का ताला टूटा है, उनमें से एक मकान प्रतीक कुमार का है। जब उनके घर चोरी हुर्इ तो प्रतीक कुमार बाहर हिल स्टेशन पर घूमने गए थे। जैसे ही घर में चोरी की सूचना मिली वे तत्काल नोएडा पहुंच गए। उन्हें अभी यह पता नहीं है कि उनके घर में क्या-क्या चोरी हुआ। वह सबसे पहले कारपेंटर को बुलाकर दरवाजे पर लॉक लगवा रहे हैं। चोरी की इन वारदातों के बाद सेक्टरवासी दहशत में हैं। उनका मानना है कि उनका घर सुरक्षित नहीं है और वह घर छोड़कर कहीं नहीं जा सकते। जबकि सेक्टर की सुरक्षा व्यवस्था देखा जाए तो यहां बड़ी संख्या में गार्ड तैनात हैं। उनकी बिना इजाजत के कोई भी अंदर नहीं आ सकता है, लेकिन तमाम सुरक्षा व्यवस्था प्रयासों के बावजूद भी इस सेक्टर में चोरी पर लगाम नहीं लग पा रही है।
यह भी पढ़ें

इस चुनाव से पहले भाजपा के भीतर गुटबाजी आयी सामने, सांसद आैर विधायक खेमे में मची हलचल, देखें वीडियो

नेपाल और कोलकाता से आए चोरों ने गाजियाबाद को बनाया निशाना

बता दें कि नोएडा की तरह ही गाजियाबाद शहर में भी लगातार चोरी की वारदातें हो रही हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों का पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है। कविनगर थाना क्षेत्र में हाल ही में कई घरों में चोरी हुई थी। वहीं पिछले दिनों एक कोठी में ही एक करोड़ से अधिक की चोरी ने सनसनी मचा रखी है। इस वारदात को अंजाम देने वाले चोरों का अभी तक पुलिस सुराग नहीं लगा सकी है। बता दें कि पांच जुलाई को पुलिस कुछ चोरों को पकड़ते हुए खुलासा किया था कि गाजियाबाद में नेपाल और कोलकाता के बदमाश सक्रिय हैं। गाजियाबाद में अधिकतर चोरी की वारदातों को इसी गैंग ने अंजाम दिया है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो