नोएडा के शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स में डॉग्‍स ने बच्‍चे को कई जगह से काटा, हालत गंभीर

डाॅक्‍टरों ने बच्‍चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया

By: sharad asthana

Published: 11 Sep 2017, 10:18 AM IST

नोएडा। डॉग्‍स के झुंड ने शनिवार देर रात को एक बच्चे को घेर लिया और उसे भयानक तरह से नोंच लिया। डॉग्‍स ने बच्चे के पूरे शरीर में काटा। यह घटना शनिवार रात को सेक्टर-29 स्थित गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में हुई। रविवार सुबह जब गार्ड ने बच्चे को घायल हालत में देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पीसीआर पहुंची और उसे जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया। इसके बाद चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया।

मानसिक रूप से कमजोर है बच्चा

सदरपुर निवासी शेर सिंह का 12 वर्षीय बेटा ललित मानसिक रूप से कमजोर है। शनिवार देर रात वह भटकता हुआ गंगा शॉपिंग कांप्लेक्स पहुंच गया। वहां पर डॉग्‍स के झुंड ने उस पर हमला बोल दिया और शरीर के कई हिस्‍सों को काट लिया। रविवार सुबह शॉपिंग कांप्लेक्स के एक चौकीदार ने ललित को लहूलुहान हालत में पड़े देखा तो तुरंत 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को जिला हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। बच्चे के आसपास खून बिखरा पड़ा था और कपड़े भी फटे पड़े थे।

परिजन रात भर ढूंढते रहे बच्चे को

ललित जब रात को लापता हो गया तो घरवाले उसको इधर-उधर ढूंढते रहे लेकिन वह नहीं मिला। घरवालों को क्या पता था कि बच्चे के साथ इस तरह की घटना होगी। परिजनों का कहना है कि वे गांव के आसपास बच्चे को ढ़ूंढ रहे थे। परिजनों को यह लग रहा था कि आसपास ही कहीं होगा, सुबह तक मिल जाएगा। गंगा शॉपिंग कॉंप्लेक्स में काम करने वाले लोगों का कहना है कि यहां आवारा डॉग्‍स का आतंक है। भीड़भाड़ वाले कॉम्लेक्स में काफी संख्या में फूड प्लाजा बने हुए हैं। लोगों का कहना है कि यहां सरेआम नॉनवेज परोसा जाता है और हड्डियों को सरेराह फेंक दिया जाता है। इन हड्डियों को खाने के लालच में वहां पर आवारा डॉग्‍स घूमते रहते हैं। हाल के दिनों में आवारा डॉग्‍स की संख्या बहुत बढ़ गई है। इसकी शिकायत कई बार लोगों ने की है लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं सेक्‍टर 20 थाना प्रभारी अनिल कुमार शाही का कहना है क‍ि देर रात बच्‍चा घूमता हुआ गंगा शॉपिंग कॉम्‍प्‍लेक्‍स में आ गया था। यहां उसे आवारा डॉग्‍स ने काट लिया है। पुलिस ने उसे जिला हॉस्पिटल में भर्ती कराया है, जहां से उसे सफदरजंग के लिए रेफर कर दिया गया है।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned