गणतंत्र दिवस पर जेवर गैंगरेप कांड खुलासा करने वाले एसआे को किया गया सम्मानित

पुलिस महानिदेशक के प्रशंसा चिन्ह से किया सम्मानित

By: Nitin Sharma

Published: 26 Jan 2018, 05:41 PM IST

नोएडा।देशभर में 69वां गणतंत्र दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया। वहीं गौतमबुद्घनगर जिले के पुलिस लाइन में भी केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने ध्वाजारोहन कर पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया। इस मौके पर तैनाती के दौरान बड़े व अहम मामलों को सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस महानिदेशक प्रशंसा सिल्वर चिन्ह से सम्मानित किया गया। जिले के बहुचर्चित जेवर गैंगरेप कांड की गुत्थी को सुलझाने में अहम भूमिका निभाने वाले जेवर थाने के एसआे राजपाल सिंह को जेवर गैंगरेप कांड का जल्द ही अनावरण करने पर सरहानीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

बदमाशों ने कार लूटने के साथ किया था गैंगरेप

बता दें कि 24 मई 2017 की रात जेवर थाना इलाके के साबौता गांव के पास करीब आधा दर्जन हथियारबंद बदमाशों ने गाड़ी से जा रहे एक परिवार के साथ लूटपाट की थी। वहीं इसका विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के मुखिया को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं कार में सवार चार महिलाओं के साथ गैंगरेप किए जाने की बात भी सामने आई थी। साथ ही बदमाशों ने पीड़ितों के साथ गहने आैर नगदी लूट की वारदात को भी अंजाम दिया था। इस मामले में एक पीड़िता के बयान देने और फिर बाद में अपने ही बयान से मुकरने को लेकर भी खासा विवाद हुआ था। हालांकि इसी मामले में पुलिस ने करीब डेढ़ माह बाद खुलासा करते हुए आरोपियों काे गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में पुलिस अधिकारियों के साथ ही जेवर थाना एसआे की बदमाशों को पकड़कर वारदात का अनावरण करने में बड़ी भूमिका रही।

शहर के इन पुलिसकर्मियों को मिला डीजीपी प्रशंसा चिन्ह

शुक्रवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर केंद्रिय मंत्री डाॅ महेश शर्मा ने सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन में ध्वजारोहण किया। इसके साथ ही उन्होंने डीजीपी सिल्वर प्रशंसा चिन्ह देकर एटीएस डीएसपी डाॅ अनूप यादव,सीआे अनित कुमार, इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह आैर जेवर एसआे राजपाल सिंह को सम्मानित किया।

Show More
Nitin Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned