सीएम योगी का बड़ा एक्शन, सुहास एलवाई बनाए गए नोएडा के नए डीएम, बी.एन सिंह की जांच के आदेश

Highlights:

-कर्नाटका के शिमोगा जिले के मूल निवासी सुहास एलवाई 2007 बैच के यूपी कैडर के अधिकारी हैं

-वह पैरा बैडमिंटन चैपियन भी हैं

-जिलाधिकारी बी.एन सिंह को राजस्व विभाग में अटैच कर दिया है

By: Rahul Chauhan

Updated: 30 Mar 2020, 08:36 PM IST

नोएडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नोएडा दौरे के बाद गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी बीएन सिंह पर गाज गिर गई। शासन ने ट्रांसफर करते हुए उन्हें राजस्व परिषद से अटैच किया है। वहीं वर्तमान में प्रयागराज के जिलाधिकारी सुहास लालिनकारे यथिराज (36) को गौतमबुद्ध नगर जिले की कमान सौंपी गई है। सूचना के अनुसार ट्रांसफर ऑर्डर मिलते ही सुहास एलवाई नोएडा के लिए निकल चुके हैं। उधर, सीएम योगी ने बी.एन सिंह पर जांच के आदेश भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने लगाई फटकार तो डीएम ने लिखा पत्र, ‘3 महीने की छुट्टी चाहिए, किसी और को सौंपें जिम्मेदारी’

बता दें कि जिले में बढ़ते कोरोना मरीजों के मद्देनजर सीएम योगी सोमवार को नोएडा पहुंचे। जहां उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद जिलाधिकारी बी.एन सिंह ने सीफ सेक्रेट्री को पत्र लिखकर तीन माह के अवकाश की मांग की और गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी के पद को छोड़ने की भी इच्छा जाहिर की। जिसके बाद उन पर कार्रवाई करते हुए लखनऊ अटैच कर दिया है।

यह भी पढ़ें : Corona के बढ़े केस तो सीएम योगी ने अधिकारियों की लगाई क्लास, डीएम ने मांगी छुट्टी

गौरतलब है कि कर्नाटका के शिमोगा जिले के मूल निवासी आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई 2007 बैच के यूपी कैडर के अधिकारी हैं। वह पैरा बैडमिंटन चैपियन भी हैं। उन्होंने आजमगढ़ से आईएएस की ट्रेनिंग की थी और इसके बाद वह मथुरा में सीडीओ, हाथरस, महाराजगंज व जौनपुर में डीएम के पद पर तैनात रह चुके हैं। इसके बाद वह आजमगढ़ और प्रयागराज में भी जिलाधिकारी के पद भी तैनात रहे।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned