Noida Authority ने आयोजित की स्वच्छता कार्यशाला, ग्रामीणों ने रखी अपने-अपने गांव की समस्या, देखें वीडियो

Highlights:

-शनिवार को ग्रामीण ऑचल की स्वच्छता संबंधी कार्यशाला का आयोजन किया

-कार्यशाला में नोएडा के करीब 67 गांवों के 300 प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया गया

-स्वच्छता, सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करना, गीले-सूखे कूड़े को अलग-अलग रखने आदि पर चर्चा की गई

नोएडा। सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में नोएडा प्राधिकरण ने शनिवार को ग्रामीण ऑचल की स्वच्छता संबंधी कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में नोएडा के करीब 67 गांवों के 300 प्रतिनिधियों द्वारा भाग लिया गया। कार्यशाला में स्वच्छता, सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करना, गीले-सूखे कूड़े को अलग-अलग रखने एंव कूड़े से घर पर ही खाद बनाने आदि के संबंध में ग्रामीणों को जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें : नोएडा में Samsung ने लगाई दुनिया की सबसे बड़ी Mobile Factory तो चीन का हुइजू बन गया 'भूतिया शहर'

mn.jpeg

कार्यशाला में सीईओ रितु माहेश्वरी द्वारा अट्टा गांव के प्रतिनिधि राजेश अवाना, सराय रोहिल्लापुर से रंजन तोमर, नंगली बाजिदपुर से अशोक चौहान, गुड्डू चौहान, हरौला गांव से वेद प्रधान, बरौला गांव से अशोक चौधरी, गिझौड़ गांव से बृजपाल चौहान, गेझा गांव से करतार अवाना व छलेरे गांव से मान सिंह चौहान समेत कार्यशाला में आए सभी लोगों को कंपोजिट किट, नीले-हरे डस्टबिन एंव कपड़े के थैलों का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें : भारत से 7000 KM दूर Delhi-NCR की हवा से घुटने लगा लोगों का दम, 1 मिनट में ही निकल आए आंसू

nb.jpeg

इस दौरान एक फाउंडेशन के कलाकारों द्वारा स्वच्छता एंव सिंग यूज प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने के लिए नुक्कड नाटक का भी प्रस्तुतीकरण किया गया। कार्यशाला के दौरान ग्रामीणों ने सीईओ माहेश्वरी के सामने अपने-अपने गांव की समस्याएं रखीं।

यह भी पढ़ें: नोएडा प्राधिकरण ने पत्रिका की खबर का लिया संज्ञान, रैन बसेरे में महिलाओं के लिए किए इंतजाम

नंगली बाजिदपुर की ओर से प्रतिभाग करने आए ग्रामीण अशोक चौहान ने बताया कि हमारे द्वारा सीईओ मैडम के सामने गांव में पानी निकासी की समस्या रखी गई। साथ ही उनसे गांव का दौरा करने की भी मांग की गई। जिस पर उन्होंने हमारी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। वहीं ग्रामीण व नोवरा अध्यक्ष रंजन तोमर ने नोएडा प्राधिकरण व सीईओ रितु माहेश्वरी को धन्यवाद दिया।

Rahul Chauhan Content Writing
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned