scriptTwin towers blast : सुपरटेक ट्विन टावर में कल होगा टेस्ट ब्लास्ट, 4 घंटे घरों में कैद रहेंगे 2 सोसाइटी के लोग | test blast will happen on april 10 at supertech twin towers | Patrika News

Twin towers blast : सुपरटेक ट्विन टावर में कल होगा टेस्ट ब्लास्ट, 4 घंटे घरों में कैद रहेंगे 2 सोसाइटी के लोग

locationनोएडाPublished: Apr 09, 2022 12:14:45 pm

Submitted by:

lokesh verma

Twin towers blast : सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के ट्विन टावर को जमींदोज करने की घड़ी धीरे-धीरे नजदीक आ रही है। इससे पहले 10 अप्रैल को टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा। रविवार दोपहर करीब ढाई बजे होने वाले ट्रायल ब्लास्ट में पांच किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाएगा। इस दौरान दो सोसायटी के लोगों को 4 घंटे घरों में कैद रहना होगा।

supertech_emerald_twin_tower.jpg
Twin towers blast : नोएडा सेक्टर-93ए स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट परिसर में बने ट्विन टावर में 10 अप्रैल को टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा। दोपहर करीब ढाई बजे ये ट्रायल ब्लास्ट किया जाएगा। टेस्ट ब्लास्ट में पांच किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाएगा। इस दौरान टावर के सामने की दो सड़कों को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। ब्लास्ट करने वाली एजेंसी ने सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट और एटीएस सोसाइटी में रहने वाले लोगों से एहतियातन घर में रहने की अपील की है, ताकि इस बीच किसी तरह की असुरक्षा न हो। इसके साथ ही सोसायटी के लोगों से खिड़की और दरवाजे बंद करने के लिए भी कहा गया है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि टेस्ट ब्लास्ट के दौरान कोई बड़ा धमाका नहीं होगा और न ही धूल बाहर तक जाएगी।
उल्लेखनीय है कि एमराल्ड कोर्ट परिसर में टावर सियान और एपेक्स टावर हैं। रविवार को एपेक्स टावर में टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा है। टावर ध्वस्तीकरण जिम्मेदारी संभालने वाली एडिफिस एजेंसी के परियोजना हेड मयूर मेहता का कहना है कि रविवार को पांच पिलर में टेस्ट ब्लास्ट किया जाएगा। इससे पहले दोपहर दो बजे तक संबंधित पिलर में ब्लास्ट लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद 2.15 से 2.45 बजे तक ब्लास्ट की प्रक्रिया की जाएगी। दोपहर 2.30 बजे ब्लास्ट किया जाएगा, जिसकी आवाज पटाखे जैसी होगी। टेस्ट ब्लास्ट के समय एमराल्ड कोर्ट के सामने वाली और एटीएस विलेज सोसायटी के सामने की सड़क पूरी तरह बंद रहेगी।
यह भी पढ़ें- ये कैसा खुलासा, न बरामदगी और न गिरफ्तारी, क्यों सवालों से बच रहे अफसर

एजेंसी ने किया लोगों को आगाह

एडिफिस एजेंसी ने ट्विन टावर के सामने की सड़कों को बंद रखने की बात कही है। इसके साथ ही एमराल्ड कोर्ट और एटीएस सोसायटी के लोगों का आगाह किया है कि टेस्ट ब्लास्ट के दौरान चार घंटे तक घर से कोई बाहर न निकले। इसके साथ ही घरों के खिड़की दरवाजों को भी पूरी तरह बंद रखें।
यह भी पढ़ें- अब ड्यूटी के साथ मां का फर्ज भी आसानी से निभा सकेंगी महिला पुलिसकर्मी

टेस्ट ब्लास्ट से पता चलेगा 22 मई को कितने विस्फोटक का होगा इस्तेमाल

बताया जा रहा है कि टेस्ट ब्लास्ट के बाद एक सप्ताह में टावर पूरी तरह गिराने का खाका खींच लिया जाएगा। टेस्ट ब्लास्ट से यह पता चल सकेगा कि 22 मई को कितने विस्फोटक का इस्तेमाल किया जाएगा। दोनों टावर को गिराने के समय दूर से देखने पर ऐसा प्रतीत होगा, जैसे ऊंचाई से झरने से पानी गिर रहा है। इस दौरान मौके पर सिविल और ट्रैफिक पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो