scriptthere will be a boom in property from Noida International Airport | Noida International Airpot : प्रॉपर्टी में आएगा बूम, कॉरपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियां नोएडा को देंगी तरजीह | Patrika News

Noida International Airpot : प्रॉपर्टी में आएगा बूम, कॉरपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियां नोएडा को देंगी तरजीह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेवर में देश के सबसे बड़ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास कर दिया है। एयरपोर्ट की नीव रखने के साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि इससे ट्विन सिटी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मंद पड़ी रियल एस्टेट मार्केट में बूम आएगा। आने वाले कुछ समय में ही यहां की प्रॉपर्टी की कीमतें आसमान पर होंगी।

नोएडा

Published: November 26, 2021 04:16:42 pm

नोएडा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेवर में देश के सबसे बड़ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास कर दिया है। एयरपोर्ट की नीव रखने के साथ ही उम्मीद जताई जा रही है कि इससे ट्विन सिटी नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मंद पड़ी रियल एस्टेट मार्केट में बूम आएगा। आने वाले कुछ समय में ही यहां की प्रॉपर्टी की कीमतें आसमान पर होंगी। राजधानी दिल्ली के करीब और खुलापन होने के चलते यहां लोग प्रॉपर्टी में अच्छा निवेश करेंगे। इसको लेकर रियल एस्टेट कंपनियां बेहद उत्साहित हैं। क्योंकि इसके बनने पर कॉरपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियां गुरुग्राम के मुकाबले नोएडा को तरजीह देंगी।
boom-in-property-from-noida-international-airport.jpg
20 सालों से था इस दिन का इंतजार

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उद्योग संगठन क्रेडाई के एनसीआर के अध्यक्ष पंकज बजाज का कहना है कि नोएडा को पिछले 20 सालों से इस दिन का इंतजार था। उनका कहना है कि कॉरपोरेट और बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने अब तक इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नजदीक होने के कारण गुरुग्राम को तरजीह दी। लेकिन, अब नोएडा के पास बेहतर बुनियादी ढांचा और दिल्ली से पहुंच के चलते अगले कुछ सालों में यह अंतर खत्म हो जाएगा।
यह भी पढ़ें- पीएम मोदी बोले- नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा उत्तरी भारत का लॉजिस्टिक गेटवे

नोएडा भी गुरुग्राम के समकक्ष होगा

वहीं अमित गोयल सीईओ इंडिया सोथबीज इंटरनेशनल रियल्टी का कहना है कि इससे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ताज एक्सप्रेस वे में रियल एस्टेट को बड़ा अवसर मिलेगा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली एनसीआर में रियल एस्टेट में तेजी लाएगा, जिसके बाद नोएडा भी गुरुग्राम के समकक्ष होगा। उन्होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा कारण गुरुग्राम की तुलना में यहां प्रॉपर्टी का किराया काफी कम होना भी है।
प्रॉपर्टी की डिमांड में बढ़ोतरी होगी

वहीं, गौड़ ग्रुप के चेयरमैन मनोज गौड़ कहते हैं कि हमें बेहद खुशी है कि पीएम मोदी ने जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास कर दिया है। अब ये इस क्षेत्र भी तेज गति से विकास करेगा। उन्होंने कहा कि बढ़ती व्यावसायिक गतिविधि यहां रोजगार के नए अवसर देंगी। जिसके के चलते प्रॉपर्टी की डिमांड में भी बढ़ोतरी होगी।
नए-नए उद्योगों भरपूर निवेश आएगा

मैक्स एस्टेट के सीओओ ऋषि राज का कहना है कि एयरपोर्ट के निर्माण के साथ नोएडा के सरकारी निवेश में वृद्धि होगी। इसके साथ ही सामाजिक बुनियादी ढांचा और रोजगार के अवसरों में अप्रत्याशित बढ़ोतरी होगी। वहीं, गुलशन ग्रुप के निदेशक दीपक कपूर का मानना है कि यह नोएडा को अंररराष्ट्रीय मंच पर स्थापित करेगा। यहां नए-नए उद्योगों भरपूर निवेश आएगा।
क्षेत्र में होगा बहुत बड़ा परिवर्तन

वहीं, क्रेडाई पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अमित मोदी कहते हैं कि इस एयरपोर्ट से क्षेत्र में बहुत बड़ा परिवर्तन होगा। हवाई अड्डे के साथ क्षेत्र को कई गुना आर्थिक लाभ होगा। निर्माण कारोबार में भी यहा अप्रत्याशित रोजगार के अवसर मिलेंगे। जबकि, मिगसन ग्रुप के प्रबंध निदेशक यश मिगलानी का कहना है कि यहां रियल एस्टेट सबसे लगातार विकास करेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.