scriptसुपरटेक ट्विन टावर गिरने से आसपास नहीं होगा नुकसान, कंपनी ने तैयार किया खास प्लान | There will be no damage around due to fall of Supertek Twin Towers | Patrika News

सुपरटेक ट्विन टावर गिरने से आसपास नहीं होगा नुकसान, कंपनी ने तैयार किया खास प्लान

locationनोएडाPublished: Jul 05, 2022 04:15:27 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

टावरों के गिरने से होने वाले कंपन को कम करने के लिए कंपनी ने एक प्लान तैयार किया है। प्लान के अनुसार ट्विन टावर के बेसमेंट में मलबा भरा जाएगा। जिससे की जब टावर जमीन पर गिरें तो उसकी धमक से ज्यादा कंपन न हो सके।

there_will_be_no_damage_around_due_to_fall_of_supertek_twin_towers.jpg
नोएडा में अगले महीने अगस्त में सुपरटेक के ट्विन टावर को गिराया जाएगा। जिसे लेकर एडिफिस कंपनी ने ज्यादातर काम पूरे कर लिए हैं। एक अगस्त से ही कंपनी टावर के पिलर में ***** कर के विस्फोटक लगाने का काम शुरू कर देगी। ऐसे में आशंका है कि ट्विन टावर गिरने से बड़ा धमाका हो सकता है। इससे आसपास की बिल्डिंगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे, इसके लिए कंपनी एक बड़ा काम करने जा रही है। दरअसल टावरों के गिरने से होने वाले कंपन को कम करने के लिए कंपनी ने एक प्लान तैयार किया है। प्लान के अनुसार ट्विन टावर के बेसमेंट में मलबा भरा जाएगा। जिससे की जब टावर जमीन पर गिरें तो उसकी धमक से ज्यादा कंपन न हो सके।
बेसमेंट में करीब 2 से 3 मीटर तक मलबा भरा जाएगा

दरअसल एडिफिस कंपनी से जुड़े इंजीनियरों का कहना है कि ट्विन टावर के आसपास कई और दूसरे टावर भी हैं। उन्हें डर है कि कहीं टावरों के गिरने से आसपास के या अन्य दूसरे टवरों को कोई नुकसान नहीं पहुंचे इसके लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि ट्विन टावर के बेसमेंट नंबर एक में मलबा भरने का प्लान तैयार किया गया है। बेसमेंट में करीब 2 से 3 मीटर तक मलबा भरा जाएगा। इससे जब ट्विन टावर मलबे के ऊपर गिरेगा तो उसकी धमक तेज नहीं होगी और उससे कंपन भी कम से कम होगा। गौरतलब है कि ट्विन टावर के कंपन को मापने के लिए आईआईटी रुढ़की के इंजीनियरों की एक टीम ट्विन टावर गिरने की तारीख 21 अगस्त को मौके पर मौजूद रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो