scriptजिस मेट्रो में परिंदा भी नहीं मार सकता पर, वहां से चोरों ने ऐसे उड़ा दिया हजारों मीटर तार | thieves cut 1000 meters of wire in noida metro rail in noida | Patrika News

जिस मेट्रो में परिंदा भी नहीं मार सकता पर, वहां से चोरों ने ऐसे उड़ा दिया हजारों मीटर तार

locationनोएडाPublished: Aug 22, 2019 01:06:34 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

मुख्य बातें

एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन के बीच ट्रैक पर फैला था एक हजार मीटर लंबा तार
लाखों रुपये की कीमत का तार लेकर फुर्र हुए चोर

noidametro.jpg

नोएडा। मेट्रो स्टेशन (Metro station) से लेकर (Train) ट्रेन में सफर करने से पहले सुरक्षा घेरे को देखते हुए, घुसने पहले जहां आम जन भी अपनी जेब दो बार चेक करता हैं। वहीं चोरों ने यहां से चाक चौबंद सुरक्षा के बीच मेट्रो ट्रैक से लाखों रुपये का तार काटकर चोरी कर लिया। यह तार एक या दो मीटर नहीं बल्कि एक से दूसरे मेट्रो स्टेशन तक फैला। एक हजार मीटर लंबा तांबे का तार था। जिसकी कीमत भी लाखों में है। सूचना मिलने पर मामले की शिकायत कोतवाली सेक्टर-49 पुलिस को दी है।

जानकारी के अनुसार, एनएमआरसी (NMRC) में कार्यरत राज किशोर ने मंगलवार रात को कोतवाली सेक्टर-49 में शिकायत दी। इसमें उन्होंने बताया कि 15 अगस्त की रात को अज्ञात चोरों ने सेक्टर 50 और सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन के बीच तांबे का करीब 1000 मीटर तार काट लिया। तार कटते ही इसकी भनक मेट्रो कर्मचारियों को लग गई। इस पर आनन फानन में मेट्रो कर्मचारी मौके पर पहुंच गये। यह देख तार काटकर चोरी कर ले जा रहे चोर मौके से भाग खड़े हुए। चोरों द्वारा काटे गये तांबे के तार की कीमत करीब 15 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि चोरों द्वारा काटा गया 1000 मीटर तार ग्रीन बेल्ट में पड़ा मिला। जिसे बरामद कर लिया गया है।

सोसायटी में रहने वालों के लिए बड़ी खबर, ये लोग नहीं काट सकेंगे आपके घर की बिजली, जारी हुआ निर्देश

इससे पहले भी तार काट चुके हैं चोर

वहीं बता दें कि इससे पहले भी बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर चोर तार काट चुके हैं। उस समय चोरों ने नोएडा के बोटेनिकल गार्डन के पास डक्ट में रस्सी बांधकर लाखों रुपए के कीमत का तार काटा था। जिसके बाद आरोपी लाखों रुपये का तार चोरी कर फरार हो गये थे। इस मामले का कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने खुलासा करते हुए कई आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो