scriptएटीएम बूथ में तकनीकी छेड़छाड़ कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले तीन ठग गिरफ्तार | Three arrested for cheating banks by tampering with atm | Patrika News

एटीएम बूथ में तकनीकी छेड़छाड़ कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले तीन ठग गिरफ्तार

locationनोएडाPublished: Jan 12, 2022 05:15:17 pm

Submitted by:

Nitish Pandey

डीसीपी राजेश ने बताया कि इन ठगों की मॉडसअप्रेंटिस यह थी कि एटीएम से कैश निकालते समय मशीन में कार्ड डालने के बाद जब पैसे निकलने लगते थे, तब आरोपी उंगली लगाकर उनमें से कुछ नोट मशीन से बाहर आने देते थे।

noida_atm.jpg
सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस ने एटीएम बूथ में छेड़छाड़ कर बैंकों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। यह तीनों ठग मशीन में से पैसे निकालने के दौरान इस प्रकार तकनीकी छेड़छाड़ करते थे कि कुछ पैसे मशीन में रुक जाते थे और मशीनें ऐरर दिखाने लगती थी। उस मैसेज के आधार पर यह लोग बैंक से शिकायत कर पूरी रकम हासिल कर लेते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 21000 रुपए, चार एटीएम कार्ड और घटना में इस्तेमाल की जाने वाली कार बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया है।
जुबेर, राशिद और कलीम को कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने सेक्टर 31 के पास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने बताया कि वे अपने दोस्त, रिश्तेदारों के डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर एटीएम से छेड़खानी कर बैंकों से पैसे निकाल लेते थे।
यह भी पढ़ें

होटल में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया की पूरी रकम नहीं निकालने पर मशीन तकनीकी ऐरर दिखाने लगती थी, बैंक की तरफ से भी पैसे काटने की रिसीविंग नहीं मिलती थी। इसके बाद आरोपी बैंक के कस्टमर केयर को फोन करके कैश नहीं निकलने की शिकायत करते थे और 7 से 10 दिन के अंदर बैंक से आरोपियों को पैसे मिल जाते थे। इस तरह केवल सेक्टर 31 की एटीएम से आरोपियों ने 6 लाख निकाल चुके थे। इसके अलावा भी कई राज्यों में आरोपियों ने बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो