scriptThree arrested for cheating banks by tampering with atm | एटीएम बूथ में तकनीकी छेड़छाड़ कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले तीन ठग गिरफ्तार | Patrika News

एटीएम बूथ में तकनीकी छेड़छाड़ कर बैंकों को लाखों का चूना लगाने वाले तीन ठग गिरफ्तार

डीसीपी राजेश ने बताया कि इन ठगों की मॉडसअप्रेंटिस यह थी कि एटीएम से कैश निकालते समय मशीन में कार्ड डालने के बाद जब पैसे निकलने लगते थे, तब आरोपी उंगली लगाकर उनमें से कुछ नोट मशीन से बाहर आने देते थे।

नोएडा

Published: January 12, 2022 05:15:17 pm

सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस ने एटीएम बूथ में छेड़छाड़ कर बैंकों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले तीन ठगों को गिरफ्तार किया है। यह तीनों ठग मशीन में से पैसे निकालने के दौरान इस प्रकार तकनीकी छेड़छाड़ करते थे कि कुछ पैसे मशीन में रुक जाते थे और मशीनें ऐरर दिखाने लगती थी। उस मैसेज के आधार पर यह लोग बैंक से शिकायत कर पूरी रकम हासिल कर लेते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 21000 रुपए, चार एटीएम कार्ड और घटना में इस्तेमाल की जाने वाली कार बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर जेल भेज दिया है।
noida_atm.jpg
जुबेर, राशिद और कलीम को कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस ने सेक्टर 31 के पास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने बताया कि वे अपने दोस्त, रिश्तेदारों के डेबिट कार्ड का इस्तेमाल कर एटीएम से छेड़खानी कर बैंकों से पैसे निकाल लेते थे।
यह भी पढ़ें

होटल में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी ब्लॉक प्रमुख गिरफ्तार

डीसीपी ने बताया की पूरी रकम नहीं निकालने पर मशीन तकनीकी ऐरर दिखाने लगती थी, बैंक की तरफ से भी पैसे काटने की रिसीविंग नहीं मिलती थी। इसके बाद आरोपी बैंक के कस्टमर केयर को फोन करके कैश नहीं निकलने की शिकायत करते थे और 7 से 10 दिन के अंदर बैंक से आरोपियों को पैसे मिल जाते थे। इस तरह केवल सेक्टर 31 की एटीएम से आरोपियों ने 6 लाख निकाल चुके थे। इसके अलावा भी कई राज्यों में आरोपियों ने बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणायहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्रpm svanidhi scheme: रोजगार करना चाहते हैं तो बिना गारंटी ले लोन, ब्याज पर 7% मिलेगी सब्सिडीसचिन तेंदुलकर के नाक से बह रहा था खून, फिर भी बोला- 'मैं खेलेगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.