scriptरिटायर्ड अधिकारी को तीन लोगों ने बताई ऐसी स्कीम, 60 लाख सलाना कमाई के लालच में 60 लाख की ठगी | Three people cheated Rs 60 lakh from retired officer in Noida | Patrika News

रिटायर्ड अधिकारी को तीन लोगों ने बताई ऐसी स्कीम, 60 लाख सलाना कमाई के लालच में 60 लाख की ठगी

locationनोएडाPublished: Oct 10, 2019 04:05:55 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

सेवानिवृत्त अधिकारी से 60 लाख की ठगी
तीन लोगों ने पीजी चलाने की स्कीम का दिया लालच
पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

 

thagi.jpg
नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के एक सेवानिवृत्त अधिकारी से करीब 60 लाख रुपए ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित के बेटे राहुल चौधरी ने थाने में घटना को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। दरअसल मामला सेक्टर 49 थाना का है।
पुलिस के मुताबिक राहुल चौधरी नाम के युवक ने थाने में घटना को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में उसने कहा है कि उनके पिता तेजपाल चौधरी नोएडा प्राधिकरण में नौकरी करते थे। वहां से सेवानिवृत्त होने पर उन्हें प्राधिकरण से करीब 50 लाख रुपए की धनराशि प्राप्त हुई। इस बीच उनके पिता से मिलने दिल्ली निवासी ललित शर्मा, शिव शर्मा तथा राकेश शर्मा आए।
तीनों ने पीजी चलाने के व्यापार में मोटी रकम कमाने का लोभ देकर तेजपाल चौधरी को झांसे में ले लिया और स्कीम में फंसा लिया। इन लोगों ने उन्हें लालच दिया कि 60 लाख रुपए के निवेश के एवज उन्हें प्रति वर्ष 60 लाख रुपए की कमाई होगी। शिकायत में राहुल चौधरी ने बताया है कि तीनों ने सेवानिवृत्त अधिकारी को लालच में फंसा कर उनसे कुल 60 लाख रुपए ले लिये और बाद में पता चला कि इन लोगों का पीजी चलाने का कोई व्यवसाय ही नहीं है। यह लोग पेशेवर जालसाज हैं। हालाकि जब पीड़ित ने पैसे लौटाने का दबाव डाला तो आरोपियों ने उन्हें चेक दिया जो बाउंस हो गया। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
मामले में थाना सेक्टर 49 के थानाध्यक्ष धर्मेंद्र शर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि सेक्टर 49 में रहने वाले राहुल चौधरी ने थाने में घटना को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में उसने कहा है कि उनके पिता तेजपाल चौधरी के साथ 60 लाख की ठगी हुई है। मामले में पुलिस जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो