scripttoll tax increase on highway from tonight increased up to 65 percent | Toll tax increase : आज आधी रात से बढ़ जाएगा टोल टैक्स, जानें किस हाईवे पर कितनी बढ़ोतरी | Patrika News

Toll tax increase : आज आधी रात से बढ़ जाएगा टोल टैक्स, जानें किस हाईवे पर कितनी बढ़ोतरी

Toll tax increase : नेशनल हाईवे (National Highway) पर आज आधी रात से सफर करना महंगा हो जाएगा। नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने सभी हाईवे पर टोल टैक्स की दरें पहले से ही जारी कर दी हैं। अब वाहनों चालकों को टोल टैक्स (Toll Tax) के रूप में 10 से 65 प्रतिशत तक अधिक रुपये चुकाने होंगे।

नोएडा

Published: March 31, 2022 10:39:47 am

Toll tax increase : आज आधी रात से नेशनल हाईवे (National Highway) पर सफर करना काफी महंगा हो जाएगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने टोल टैक्स की दरों में 10 से लेकर 65 प्रतिशत की वृद्धि की। नई दरें आज आधी रात यानी 12 बजे के बाद सेे लागू हो जाएंगी। उत्तर प्रदेश के साथ ही हरियाणा, उत्तराखंड और दिल्ली से जुड़े अधिकतर नेशनल हाईवे पर टोल टैक्स में कम से कम 10 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। तो कुछ कमर्शियल वाहनों को 65 फीसदी अधिक चुकाने होंगे। हालांकि अभी नोएडा-आगरा और आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के साथ मेरठ-हरिद्वार हाईवे पर टोल टैक्स नहीं बढ़ेगा। इन हाईवे पर जुलाई से सितंबर के बीच टोल की दरें बढ़ाई जाती हैं। आइये जानते हैं किस नेशनल हाइवे पर कितना टोल बढ़ाया गया है।
toll-tax-increase-on-highway-from-tonight-increased-up-to-65-percent.jpg
Toll tax increase : आज आधी रात से बढ़ जाएगा टोल टैक्स, जानें किस हाईवे पर कितनी बढ़ोतरी।
दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे

एनएचएआई के अनुुसार, आज आधी रात से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स लगना शुरू हो जाएगा। यहां कार चालकों को मेरठ से डासना (गाजियाबाद) तक 70 रुपए और सराय काले खां दिल्ली तक 155 रुपए टोल टैक्स चुकाना होगा। फिलहाल दिल्ली के सराय काले खां से डासना के बीच कोई टोल नहीं वसूला जाएगा। इसी तरह सराय काले खां से रसूलपुर सिकरोड तक 100 रुपए और मेरठ तक 155 रुपए चुकाने होंगे।
यह भी पढ़ें- दिल्ली एनसीआर में अब इन वाहनों को नहीं भरना होगा टैक्स, लागू हुई नई व्यवस्था

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे

नई दरोंं के मुताबिक, गाजियाबाद में डासना से दुहाई के बीच अब 10 की जगह अब 15 रुपए टोल चुकाना होगा। दुहाई से मवींकला (बागपत) तक 50 की बजाए 55 रुपए, दुहाई से पलवल के छज्जूनगर तक 180 रुपए और डासना से छज्जूनगर तक 165 रुपए का टोल लगेगा। बागपत के मवीकलां से दुहाई तक 55 रुपए और डासना तक 70 रुपए का टोल टैक्स लगेगा।
हरिद्वार-काशीपुर नेशनल हाईवे

बिजनौर के नगीना से काशीपुर (उत्तराखंड) तक कार चालकों को अब 75 के स्थान पर 80 रुपए चुकाने होंगे। हल्के माल वाहक वाहनों को नगीना से काशीपुर तक 130 रुपए, बस-ट्रक को 270 रुपए टोल देना होगा।
सहारनपुर-अंबाला हाईवे

सहारनपुर-अंबाला हाईवे पर कार चालकों को 220 की जगह 295 रुपए देने होंगे। मालवाहकों को 740 की जगह 814 रुपए टोल देना होगा।

यह भी पढ़ें- Indian Railway : अब TTE नहीं चेक कर सकता आपकी ट्रेन टिकट, जानें रेलवे के नए नियम
कानपुर हाईवे

कानपुर हाईवे के नवाबगंज टोल प्लाजा पर अब कार चालकों को एक तरफ से 90 रुपए, छोटे कमर्शियल वाहनों को 140 रुपए, बस-ट्रक को 295 रुपए टोल भरना होगा।

अयोध्या हाईवे
अयोध्या हाईवे के अहमदपुर टोल प्लाजा पर कार चालकों को 110 रुपए, छोटे कमर्शियल वाहनों को एक तरफ से 175 रुपए देने होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.