scriptपीएम मोदी कल करेंगे नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास, ट्रैफिक पुलिस का रुट प्लान देखकर ही घर से निकलें | traffic police route plan for noida airport foundation day program | Patrika News

पीएम मोदी कल करेंगे नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास, ट्रैफिक पुलिस का रुट प्लान देखकर ही घर से निकलें

locationनोएडाPublished: Nov 24, 2021 04:59:11 pm

Submitted by:

lokesh verma

गौतमबुद्ध नगर के लोगों के लिए आज खास दिन है, क्योंकि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखने जा रहे हैं। इसको लेकर यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों से अपील की गई है कि वह दिशा-निर्देश देखकर ही घर से निकलें। वहीं, अन्य जगह जाने वाले भी रूट देखकर ही घर से निकलें, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

yamuna-expressway.jpg
नोएडा. गौतमबुद्ध नगर के लोगों के लिए आज खास दिन है, क्योंकि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखने जा रहे हैं। नोएडा एयरपोर्ट के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला प्रशासन की ओर से पीएम मोदी का कार्यक्रम का विवरण जारी कर दिया गया है। प्रधानमंत्री गुरुवार सुबह 11.20 बजे दिल्ली से हेलीकॉप्टर के जरिये जेवर के लिए रवाना होंगे। उनका हेलीकॉप्टर 11.50 बजे जेवर हेलीपैड पर उतरेगा। वे 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी शिलान्यास के बाद एक बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे और 1.15 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
इस दौरान यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों से अपील की गई है कि वह दिशा-निर्देश देखकर ही घर से निकलें। वहीं, अन्य जगह जाने वाले भी रूट देखकर ही घर से निकलें, नहीं तो परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यतायात पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, यमुना एक्सप्रेस वे व जेवर की तरफ से आने वाले वीआईपी वाहनों को कार्यक्रम स्थल के बराबर से बनवारीवास मार्ग पर स्थित पार्किंग नंबर-8 में भेजा जाएगा। बुलंदशहर, सिकंदराबाद व खुर्जा से आने वाले वीआईपी और मीडिया के लिए रन्हेरा चौकी पर पार्किंग नंबर-4 में इंतजाम किया गया है।
यह भी पढ़ें- सीएम योगी बोले- प्रदूषण मुक्त होगा एशिया का सबसे बड़ा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग

यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते व जेवर की तरफ से सभा स्थल पर आने वाले बस, ट्रैक्टर किशोरपुर गांव से आगे जेवर-बुलंदशहर मार्ग पर बायीं तरफ बनी पार्किंग नंबर 1 में जाएंगे। इसी रूट से आने वाली कारों व बाइक के लिए दायीं तरफ बनी पार्किंग नंबर-2 में इंतजाम है। खुर्जा, बुलंदशहर, सिकंदराबाद, दादरी से ककोड, झांजर होते हुए आने वाली बसें, ट्रैक्टरों के लिए रन्हेरा चौकी से पहले रोड के बायीं तरफ पार्किंग-5 में बनाई गई है। जेवर-खुर्जा मार्ग से आने वाले सभी छोटे वाहन कार, बाइक, ट्रैक्टर थोरा से रोही गांव को जाने वाले मार्ग से रोही गांव में बनी पर्किंग नंबर-7 में पहुंचेंगे। दयानतपुर फलैदा की तरफ से नगला छीतर होते हुए आने वाली कारें, बाइक पार्किंग नंबर 9 में पहुंचेंगी। मीडिया के सभी वाहन फलैदा कट से होते हुए करौली, नगला हुकमसिंह रजवाहे से होते हुए नगला छीतर गांव मार्ग से पार्किंग नंबर-3 में पहुंचेंगे।
कई रुट किए गए डाइवर्ट

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के कारण कई रुट को डाइवर्ट भी किया गया है। बुलंदशहर-सिकंदराबाद से जेवर की ओर जाने वाले यातायात को झाजर से जहांगीरपुर की ओर भेजा जाएगा। यमुना एक्सप्रेसवे, पलवल, नोएडा, जेवर से सिकंदराबाद, बुलंदशहर की ओर जाने वाला यातायात जेवर-खुर्जा मार्ग पर जहांगीरपुर से कस्बा झाजर होकर भेजा जाएगा। जेवर-बुलंदशहर मार्ग पर साबौता तिराहे पर बैरियर लगेंगे। थोरा गांव भट्टा तिराहा पर बैरियर लगाकर कार्यक्रम स्थल की ओर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया जाएगा। जनसभा में आने वाले छोटे वाहन पार्किंग पी-7 में जा सकेंगे। फरीदाबाद से आकर नगला गांव की ओर जाने वाले यातायात को यमुना एक्सप्रेसवे के नीचे फलैदा रोड पर डायवर्ट किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो