script‘अब कार में भी हेलमेट लगाना हुआ जरूरी’, जानिए क्यों | traffic police sent helmet e challan of car owner in noida | Patrika News

‘अब कार में भी हेलमेट लगाना हुआ जरूरी’, जानिए क्यों

locationनोएडाPublished: Sep 16, 2019 12:38:51 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

कार में बिना हेलमेट पहने शख्स का हुआ चालान
चालान देखते ही उड़ गये युवक के होश
ट्रैफिक पुलिस ने 300 रुपये का ई-चालान भेजा

helmet.jpg

DEMO PIC

नोएडा। कार में हेलमेट लगाकर चलने की बात सुनते ही आप को यह मजाक लगेगा और हंसी भी जरूर आएगी, लेकिन नोएडा ट्रैफिक पुलिस द्वारा किया गया। बिना हेलमेट का एक ई-चालान सेक्टर-211 निवासी शख्स के घर पहुच गया। उन्होंने तुरंत ट्वीट कर इसकी शिकायत ट्रैफिक पुलिस को दी। तो पता चला कि उनके पास यह ई चालान गलती से पहुंच गया। साथ ही ट्रैफिक पुलिस की तरफ से एक नंबर भी जारी किया गया। जिस पर आप गलत चालान कटने की शिकायत दे सकता हैं।

इस ऐप के जरिए समलैंगिक देह व्यापार से जुड़ा दो बच्चों का पिता बना शिकार तो खुला पूरा राज

गाड़ी में चलने वाले पर पहुंच गया हेलमेट का चालान

जानकारी के अनुसार, सेक्टर-121 की होम्स सोसायटी में उस्मान अपने परिवार के साथ रहते है। उनके पास बीते दिन बिना हेलमेट का ई-चालान पहुंच गया। जबकि उनके पास बाइक ही नहीं है। वह कार से चलते है। साथ ही जानकारी की तो पता चला कि यह चालान एलिवेटेड रोड के नीचे सेक्टर 31-25 चौराहे पर बगैर हेलमेट बाइक चलाते वक्त किया गया है। जिसमें कोई दूसरा व्यक्ति बिना हेलमेट बाइक चलाता दिख रहा है। उस्मान ने इस ई-चालान को ट्वीटर पर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों को टैग करते हुए ट्वीट किया। तो अधिकारियों ने माना कि यह तकनीकी गड़बड़ी ऐसा हुआ है।

Video: बाप-बेटे ने इसलिए कर दी आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या, एसएसपी ने खोला राज

एसपी ट्रैफिक ने जारी की एडवाइजरी और नंबर

मामला संज्ञान में आते ही एसपी ट्रैफिक ने रविवार को एक एडवाइजरी जारी की। उन्होंने इसमें बताया कि तकनीकी गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ है। अगर आपको भी इस तरह का गलत ई-चालान मिला है या मिलता है तो ट्रैफिक पुलिस की ओर से जारी नंबर 7065100100 पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो