script

विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि देकर किया याद, देखें वीडियो

locationनोएडाPublished: Dec 23, 2018 01:57:05 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

भारत-पाक युद्ध में देश की शानदार जीत के उपलक्ष्‍य में नोएडा के सेक्टर-29 स्थित नोएडा शहीद स्मारक पर विजय दिवस समारोह का आयोजन किया गया।

picture

विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि दे कर किया याद, देखें वीडियो

नोएडा। भारत-पाक युद्ध में देश की शानदार जीत के उपलक्ष्‍य में नोएडा के सेक्टर-29 स्थित नोएडा शहीद स्मारक पर विजय दिवस समारोह का आयोजन किया गया। नोएडा शहीद स्मारक संस्था की ओर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में वाइस एडमिरल अजित कुमार नेवल स्टाफ वाइस चीफ ने शहीदों को पुष्‍प चक्र चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रखकर श्रध्दांजली दी। इस अवसर पर नेवी और एयरफोर्स के शीर्ष अधिकारी भी शहीदों के स्‍मरक पर पुष्‍प चक्र चढाकर सलामी दी।
यह भी पढ़ें

हार्इस्कूल की छात्रा को जिंदा जलाने के विरोध में सपा नेताआें ने की यह मांग, भीड़ देख पहुंची पुलिस- देखें वीडियो

नोएडा के हृदय में बसा नोएडा शहीद स्मारक देश का एक मात्र ऐसा शहीद स्मारक है जिसे नोएडावासियों ने अपने शहीदों के यादगार के लिए बनाया है। नोएडा शहीद स्मारक पर विजय दिवस समारोह का आयोजन किया गया। नोएडा शहीद स्मारक संस्था की ओर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में वाइस एडमिरल अजित कुमार नेवल स्टाफ वाइस चीफ ने शहीदों को पुष्‍प चक्र चढाकर श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रखकर श्रध्दांजली दी।
यह भी पढ़ें

कब्रिस्तान में गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर फायरिंग, देखें वीडियो-

वाइस एडमिरल अजित कुमार ने इस अवसर पर कहा कि हमारे शहीदों ने देश की रक्षा के लिए हंसते-हंसते प्राण निच्छावर कर दिये थे। जिसकी वजह हम आज़ाद देश में रह रहे हैं। नोएडा शहीद स्मारक की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि ये आज नोएडा का लैंडमार्क बन चुका है। इसको जीवंत बनाए रखना जरूरी है।
यह भी पढ़ें

भीम आर्मी-दलित छात्रों ने मोदी आैर योगी सरकारों को कहा ‘निकम्मी’, इंसाफ नहीं मिलने पर दी ये बड़ी चेतावनी, देखें वीडियो

इस मौके पर यहां 58 शहीदों के परिवार, गणमान्य नागरिक, फ़ौजी, आईएएस और आईपीएस ऑफिसरों ने माला अर्पित की। अरुण विहार एवं जलवायु विहार संस्थाओं के पदाधिकारी, वेटरन्स, कैंब्रिज,खैतान एवं आर्मी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी ने शहीद स्मारक पुष्‍प चढाकर श्रध्‍दांजली दी।

ट्रेंडिंग वीडियो