हिंडन के डूब क्षेत्र में लहलहाएंगे 65 हज़ार पेड़, 15 एकड़ जमीन पर तैयार होगा नया 'जंगल'

सेक्टर-115 में ट्रस्ट द्वारा पौधारोपण किया गया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष भी मौजूद रहे।

By: Rahul Chauhan

Published: 06 Jun 2021, 11:37 AM IST

नोएडा। सेक्टर 115 में भी पौधारोपण का आयोजन किया गया। जहां सैकड़ों छायादार पेड़ों के साथ छोटे पौधे लगाए गए। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में बीजेपी के अध्यक्ष जिला अध्यक्ष भी मौजूद थे। दरअसल, विश्व पर्यावरण दिवस पर धरती को हरा भरा रखने के लिए ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट वीडियो में में पौधारोपण अभियान चलाया गया। इस दौरान ऑक्सीजन देने वाले नीम पीपल बरगद और जामुन के पौधे लगाए गए।

यह भी पढ़ें: दिमाग के बाद अब किडनी पर असर डाल रहा ब्लैक फंगस

बता दें कि सेक्टर 115 में Give me trees trust के तत्वाधान में पौधारोपण किया गया। इस कार्यक्रम नेतृत्व पीपल बाबा के नाम से मशहूर पर्यावरणविद ने किया। कार्यक्रम के दौरान चीफ गेस्ट के रुप में भाजपा के जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता मौजूद रहे। इस दौरान पिपल बाबा ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से सेक्टर 115 सोरखा गांव में हिंडन नदी के पास उन्हें 15 एकड़ जमीन जिला प्रशासन के द्वारा दी गई है। जिसमें आज 200 छायादार पेड़ों के पौधों को लगाए गए हैं और एक माह 15 एकड़ जमीन पर 65 हज़ार पौधारोपण किया जाएगा। जिसमें से 80 प्रतिशत छायादार पेड़ और 20 प्रतिशत फलदार पेड लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: जहरीली शराब बनाने के लिए पंजाब की डिस्टलरी से UP में लाया गया 60 हजार लीटर केमिकल जब्त, सात गिरफ्तार

पीपल बाबा ने कहा कि आने वाले 20-25 वर्षों में यह पेड़ जनपद के आर्थिक स्रोत का एक बड़ा जरिया बनेंगे। इसमें सबसे ज्यादा बरगद पीपल नीम के पेड़ हैं। जिनके काफी प्रयोग है। हम ऐसे पौधे लगा रहे हैं। जिनसे आगे चलकर लोगों को छाया भी मिले और ऑक्सीजन में भरपूर मात्रा में मिले। वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि इस तरह के वृक्षारोपण से नोएडा और अत्यधिक हरा भरा और संपन्न हो जाएगा। यह पेड़ आने वाले समय में शहर के लिए काफी उपयोगी साबित होंगे।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned