script10वीं के दो छात्रों ने की थी कॉन्ट्रेक्टर की हत्या, हैरान करने वाली है वजह | Two 10th students murdered contractor Hemchand | Patrika News

10वीं के दो छात्रों ने की थी कॉन्ट्रेक्टर की हत्या, हैरान करने वाली है वजह

locationनोएडाPublished: Jan 13, 2021 03:20:02 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– पुलिस का दावा, नाबालिक छात्रों ने कार लूटने के लिए की थी ठेकेदार हेमचंद की हत्या
– पुलिस ने लूटी गई कार और मोबाइल के साथ किया गिरफ्तार
– ठेकेदार के परिजनों के गले नहीं उतर रही पुलिस की थ्योरी

noida2.jpg
ग्रेटर नोएडा. ईकोटेक-1 कोतवाली क्षेत्र स्थित मुर्शदपुर गांव के अंडरपास के पास ठेकेदार हेमचंद की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने इस हत्याकांड में दसवीं के दो नाबालिक छात्रों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि हेमचंद की हत्या दोनों छात्रों ने कार लूट के लिए की थी। पुलिस ने आरोपियों से ठेकेदार की कार, मोबाइल, घटना में प्रयुक्त बाइक और एक तमंचा बरामद किया है। हालांकि ठेकेदार के परिजन इस खुलासे से संतुष्ट नहीं हैं और अभी भी जानकार पर ही हत्या का आरोप लगा रहे हैं।
यह भी पढ़ें- अतिक्रमण से परेशान लोगों ने आत्मदाह की दी चेतावनी, बोले- न पुलिस कर रही मदद और न ही जनप्रतिनिधि

बता दें कि पुलिस ने ठेकेदार हेमचंद की कार समेत दसवीं कक्षा के दो नाबालिक छात्रों को बिजली घर चौराहा से गिरफ्तार किया है। एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि दो नाबालिक छात्रों ने पूछताछ में बताया कि उन्हें फैक्ट्री में लगाने के लिए एक कार की आवश्यकता थी, जिससे कुछ कमाई होती रहे। उन्होंने कार लूटने की योजना बनाई थी। घटना वाले दिन दोनों युवक चाई-4 सेक्टर में घूम रहे थे। इसी दौरान उन्होंने हेमचंद को एक स्थान पर कार खड़ी कर वीडियो काल के माध्यम से किसी से बात करते हुए देखा। पता पूछने के बहाने कार का शीशा खुलवाया और जैसे ही हेमचंद ने शीशा खोला आरोपियों ने उसे गोली मार दी। इसके बाद शव मुरशदपुर के पास फेंककर कार लेकर भाग गए थे।
विशाल पांडे ने बताया कि अटाई मुरादपुर निवासी महेश ने ईकोटेक एक कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें उसने कहा था कि छह जनवरी को भाई हेमचंद को पूर्व साझेदार ने कॉल कर रुपये देने के लिए बुलाया था। वह हिसाब करने गया था, लेकिन फिर वह वापस नहीं लौटा। शाम पांच बजे सूचना मिली कि हेमचंद शव मुरसदपुर अंडरपास के पास पड़ा है।
पुलिस ने नामजद आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद ली। एक-दो जगह फुटेज में ठेकेदार की कार दिखाई दी। इसके बाद पुलिस आरोपियों तक पहुंची। पुलिस ने आरोपियों से ठेकेदार की कार, मोबाइल, घटना में प्रयुक्त बाइक और एक तमंचा बरामद किया है। दोनों अपराधी को पुलिस ने बाल संरक्षण अधिकारी के सुपुर्द कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो