नोएडा में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर के जरिए की जा रही थी विदेशी लोगों से ठगी

नाेएडा में चला रहा था फर्जी कॉल सेंटर, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मारा छापा दो लोगों काे किया गिरफ्तार

By: shivmani tyagi

Updated: 23 Apr 2021, 07:22 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा noida थाना फेज-3 पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर में छापा मारकर यहां से दो लाेगाें काे गिरफ्तार किया है। ये लाेग दाे विदेशी लोगों से एक्सीडेंट क्लेम कराने के नाम पर धोखाधड़ी करते थे। नाेएडा के सेक्टर-63 में यह फर्जी कॉल सेंटर चल रहा था। पुलिस Noida Police ने यहां से कई सीपीयू डायलर और फ़ोन बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें: ये यूपी है जनाब: मामूली कहासुनी के बाद निकाल लिए हथियार और कर दी दानदन फायरिंग

गिरफ्तार आराेपियाें ने अपने नाम अवनीश और चंद्रमोहन झा बताए हैं। दोनों को पुलिस ने विदेशी में लोगों को एक्सीडेंट क्लेम कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने के नाम पर ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एडीसीपी क्राइम इलामारन ने बताया की दोनों आरोपी बड़े ही शातिर तरीके से नोएडा में बैठकर विदेशी लोगों से कॉल सेंटर Call Center के माध्यम से ठगी करते थे।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर कृत्रिम ऑक्सीजन की कमी के बीच साफ हुई आबाेहवा, वातावरण में बढ़ी ऑक्सीजन

इन लोगों ने टच सोल्यूशन के नाम से एक कंपनी बना रखी थी और ये लोग ऑस्ट्रेलिया और अन्य देशों से एक्सीडेंट के मामलों का अवैध रूप से डाटा खरीदकर एक्सीडेंट पर्सन से इंटरनेट कॉल कर एक्सीडेंट क्लेम कराने के नाम पर धोखाधड़ी से लाखों की ठगी करते थे। पुलिस को इनके पास से अलग अलग कंपनियों के 18 सीपीयू , डायलर और फ़ोन बरामद हुआ है, फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और आगे की कारवाई में जुट गई है।

यह भी पढ़ें: शरीर का तापमान बढ़ना या फिर छींक आना कोरोना के लक्षण नहीं, पढ़े पूरी खबर

एडीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने कई लोगों से ठगी करने की बात स्वीकार की है। डीसीपी ने बताया कि उचित माध्यम से ऑस्ट्रेलिया की सरकार को उनकी गिरफ्तारी की सूचना दी जा रही है। उसके बाद ही पता चलेगा कि इन लोगों ने ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले कितने नागरिकों के साथ ठगी की है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned