scriptचावल व्यापारी से 13 लाख लूटने वाले बदमाश को पुलिस ने एनकाउंटर में गोली मारकर किया पस्त | two crooks arrested in encounter who looted 13 lakh from rice merchant | Patrika News

चावल व्यापारी से 13 लाख लूटने वाले बदमाश को पुलिस ने एनकाउंटर में गोली मारकर किया पस्त

locationनोएडाPublished: Jan 09, 2021 11:00:08 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– दादरी में 24 घंटे में पुलिस और बदमाशों के बीच दूसरी मुठभेड़
– बीते साल 30 दिसंबर को चावल व्यापारी से हुई 13.20 लाख की लूट में शामिल थे बदमाश
– लूट की रकम से अलीगढ़ पिस्टल खरीदने जा रहे थे बदमाश

noida.jpg
ग्रेटर नोएडा. दादरी कोतवाली क्षेत्र में 24 घंटे में हुए दूसरे एनकाउंटर में पुलिस एक बदमाश को गोली मारकर पस्त किया है। जबकि पुलिस को चकमा देकर भाग रहे उसके साथी को पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन में दबोच लिया। पुलिस ने घायल बदमाश को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस का दावा है दोनों बदमाशों ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर चावल व्यापारी से 13.20 लाख रुपए की लूट की थी। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटी गई रकम में से 6.51 लाख रुपए, बाइक, तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं।
यह भी पढ़ें- मुरादनगर श्मशान हादसा: CM Yogi के आदेश पर SIT ने शुुरू की जांच, सामने आ सकते हैं कई और नाम

पुलिस और एसओजी के टीम से मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में आए गए बदमाशों की पहचान लोनी निवासी पंकज उर्फ बादशाह और खरखौदा मेरठ निवासी विमल के रूप में की है। डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार देर रात पुलिस टीम रूपवास बाईपास पर गश्त कर रही थी। तभी बाइक सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया। डीसीपी के अनुसार, आरोपियों ने बाइक रोकने की बजाय पुलिस पर फायरिंग कर दी। इसकी सूचना पर एसओजी और कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई की। पैर में गोली लगने से पंकज घायल हो गया। पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।
डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बीते 30 दिसंबर को चावल व्यापारी राकेश अग्रवाल कार से गाजियाबाद जा रहे थे। बिसाहड़ा रोड पर बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े राकेश अग्रवाल से 13.20 लाख रुपये लूट लिए थे। पुलिस तभी से बदमाशों की तलाश कर रही थी। पूछताछ में आरोपियों ने चावल व्यापारी से लूट की बात कबूल की। गिरफ्तार बदमाशों के कब्जे से लूट के 06 लाख 51 हजार रुपए, एक मोटर साइकिल व 02 तमंचा 315 बोर मय 04 जिन्दा व 02 खोखा कारतूस बरामद किए हैं। डीसीपी का कहना है की ये दोनों बदमाश लूट की रकम से अलीगढ़ पिस्टल खरीदने जा रहे थे, ताकि किसी और बड़ी वारदात को अंजाम दिया जा सके। जिसे इनकी डील हुई थी उसका भी नाम पुलिस को पता चला है, उसकी भी गिरफ्तारी के प्रयास पुलिस कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो