ड्राई फ्रूट्स की कंपनी बनाकर 200 करोड़ की ठगी करने वाले दो और गिरफ्तार

Highlights:

-कंपनी की एचआर मैनेजर और एक सीनियर अकाउंटेंट को पुलिस ने गिरफ्तार किया है

-दोनों को सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास यूफ्लैक्स कंपनी के सामने से पकड़ा गया है

By: Rahul Chauhan

Published: 17 Jan 2021, 02:32 PM IST

नोएडा। ड्राई फ्रूट्स की फर्जी कंपनियां बनाकर लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी मामले में पुलिस ने फरार कंपनी की एचआर मैनेजर और एक सीनियर अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक दोनों को सेक्टर-59 मेट्रो स्टेशन के पास यूफ्लैक्स कंपनी के सामने से गिरफ्तार किया गया है। आरोपित एचआर मैनेजर सुमिता नेगी उर्फ जैनिया नेगी हिमाचल के किनौर जिले के किलवा गांव की रहने वाली है। वहीं अन्य आरोपित अमरजीत हरियाणा बल्लभगढ़ के आजाद नगर का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: जौहर विश्वविद्यालय पर योगी सरकार का कब्जा, BJP विधायक बोले- आजम खान को करनी का फल मिल रहा है

जानकारी के अनुसार सुमिता नेगी दुबई ड्राई फ्रूट्स एंड स्वाइस हब और फैमिली ऑफ ड्राई फ्रूट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में एचआर मैनेजर के पद पर तैनात रही है। जबकि अमरजीत गुरुग्राम में बनाई गई श्याम ट्रेडर्स कंपनी और दुबई ड्राई फ्रूट्स एंड स्वाइस हब और नोएडा स्थित फैमिली ऑफ ड्राई फ्रूट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में सीनियर अकाउंटेंट के पद पर रहा है। इन दोनों को भी पुलिस ने आरोपी बनाया है।

गौरतलब है कि पांच साल पहले रिंगिंग बेल नामक कंपनी खोलकर 251 रुपये में स्मार्ट मोबाइल फोन देने का झांसा देकर लोगों को करोड़ो का चूना लगाने वाले मोहित गोयल को पुलिस ने ओमप्रकाश जांगीड के साथ कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया था। इनके द्वारा ड्राई फ्रूट्स और मसालों की ट्रेड़िग की चार फर्जी कंपनी खोलकर हजारों लोगों से अरबों रुपये ठगने का आरोप है। इस मामले में पुलिस अन्य लोगों की भी तलाश में जुटी हुई है।

यह भी देखें: रोजगार मेले में जनप्रतिनिधियों ने युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

व्यापारी की शिकायत पर हुआ खुलासा

मेवे और मसाले की थोक बिक्री करने वाले रोहित मोहन ने 24 दिसंबर को थाना सेक्टर-58 में शिकायत दर्ज कराई थी कि सेक्टर-62 में कुछ लोगों ने 'दुबई ड्राई फूड्स हब' के नाम से कंपनी खोलकर लाखों की ठगी की है। पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपियों द्वारा देश भर में हजारों लोगों से अरबों रुपये की ठगी इसी प्रकार से की गई है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर मोहित गोयल निवासी सेक्टर-50 तथा ओमप्रकाश जांगीड़ निवासी जयपुर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अब तक 40 लोगों से मेवे एवं मसाले खरीदने के नाम पर ठगी करने की बात स्वीकार की। इस मामले में 14 लोग नामजद हैं और अन्य आरोपियों के नाम भी सामने आ रहे हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned