scriptMy Aadhaar Online Contest: आपके पास भी है ‘आधार कार्ड’ तो मिल सकते हैं 30 हजार रुपये, बस करना होगा ये काम | uidai my aadhaar online contest | Patrika News

My Aadhaar Online Contest: आपके पास भी है ‘आधार कार्ड’ तो मिल सकते हैं 30 हजार रुपये, बस करना होगा ये काम

locationनोएडाPublished: Jun 23, 2019 02:31:38 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

खबर की मुख्य बातें :
-UIDAI द्वारा जारी किए गए अपने ट्वीट में बताया गया है कि उनके द्वारा #MyAadhaarOnlineContest शुरू किया गया है
-ये प्रतियोगिता 18 जून से 8 जुलाई तक चलेगी
-इसमें Aadhaar Card रखने वाला कोई भी भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है

aadhar card

My Aadhaar Online Contest: आपके पास भी है ‘आधार कार्ड’ तो मिल सकते हैं 30 हजार रुपये, बस करना होगा ये काम

नोएडा। केंद्र सरकार द्वारा aadhaar Card को ज्यादातर सरकारी योजनाओं लिए अनिवार्य कर दिया गया है। जिसके बाद अब अधिकांश लोगों ने अपने-अपने आधार कार्ड भी बनवा लिए हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि अब यही आधार कार्ड (Adhar Card) आपको तीस हजार रुपये तक जिता सकता है। जी हां, यह हम घोषणा खुद Aadhaar करने वाली संस्था uidai की तरफ से की गई है।
यह भी पढ़ें

मानसिक रूप से बीमार रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी के लिए NGO बना अवतार

इस बाबत जानकारी देते हुए साइबर एक्सपर्ट किस्ले चौधरी ने बताया कि UIDAI द्वारा अपना ट्वीट जारी किया गया है। जिसमें बताया गया है कि उनके द्वारा #MyAadhaarOnlineContest शुरू किया गया है। ये प्रतियोगिता 18 जून से 8 जुलाई तक चलेगी। इसमें आधार कार्ड रखने वाला कोई भी भारतीय नागरिक हिस्सा ले सकता है। वहीं इसमें हिस्सा लेने वाले प्रतियोगियों में से UIDAI की तरफ से 48 विजेताओं का चयन किया जाएगा।
aadhar card
ऐसे ले सकते हैं हिस्सा

अगर आप भी #MyAadhaarOnlineContest में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आपको आधार की तरफ से दी जाने वाली सुविधा में से किसी भी एक का 30 से 120 सैकेंड तक का एनिमेटिड ट्यूटोरियल वीडियो बनाना होगा। यह वीडियो अंग्रेजी या हिंदी में से किसी भी भाषा में बनाया जा सकता है। वीडियो बनाने के बाद वीडियो का लिंक UIDAI की ऑफिशियल ईमेल media.division@uidai.net.in पर भेज दें।
aadhaar
अकेले ही ले सकते हैं हिस्सा

बता दें कि UIDAI की तरफ से कुल 15 कैटेगरी में वीडियो एंट्री मांगी गई हैं। इसमें आप एक से अधिक वीडियो भी भेज सकते हैं। हालांकि इस कॉन्टेस्ट में आप अकेले ही हिस्सा ले सकते हैं और वीडियो पूरी तरह आपका ही होना चाहिए। इस वीडियो को भेजने के दौरान आपको कुछ जानकारियां भी देनी होंगी। आपका आधार अकाउंट से लिंक होना चाहिए और कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए आधार नंबर, नाम, पता और मोबाइल नंबर जैसी जरूरी जानकारियां आपको भरनी होंगी।
यह भी पढ़ें

बीयर पीने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, Craft Beer परोसने को सरकार से मिली हरी झंडी

aadhaar
ऐसे मिलेगा प्राइज

UIDAI की तरफ से कैश प्राइज कुल 15 कैटेगरी और कैटेगरी के टॉप 3 वीडियो को अलग अवार्ड दिया जाएगा। इसमें पहले विजेता को 20 हजार, दूसरे को 10 हजार और तीसरे को 5 हजार रुपये प्राइज मनी के दौर पर दिए जाएंगे। इस कॉन्टेस्ट में सभी एंट्री के लिए बेस्ट वीडियो का अवार्ड भी रखा गया है। जिसमें विजेता को 30 हजार, दूसरे को 20 हजार और तीसरे को 10 हजार रुपये का प्राइज रखा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो