सात साल से अटका था ये काम, नए साल पर अखिलेश देंगे गिफ्ट

सात साल से अटका था ये काम, नए साल पर अखिलेश देंगे गिफ्ट
Akhilesh Yadav

sandeep tomar | Publish: Dec, 27 2016 06:09:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

हजारों लोगों को इस सपने के पूरा होने का इंतजार था

नोएडा: प्रदेश के सीएम जहां एक ओर अपने कार्यकाल के दौरान शुरू किए गए कार्यों का शिलान्यास करने में जुटे हुए हैं। वहीं, दूसरी ओर उनके कार्यकाल से पहले शुरु हुए कामों को पूरा करने में भी वो जुट गए हैं। ताकि आम लोगों को भरोसा हो सके कि रुके हुए कामों को वही पूरा कर सकते हैं। पिछले करीब 7 सालों से लटके हुए यमुना प्राधिकरण के प्लॉट्स के पजेशन अगले साल होने जा रहे हैं। ये अखिलेश सरकार की ओर से उन आवंटियों को न्यू ईयर का तोहफा होगा जो सालों से प्लॉट्स का इंतजार कर रहे थे। इससे पहले भाजपा नेता द्वारा यमुना प्राधिकरण के बाहर प्रदर्शन किया था।

न्यू ईयर पर मिलेगा पजेशन का गिफ्ट

यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण ने 5 जनवरी तक उन लोगों को प्लॉट का पजेशन देने का मन बना लिया है, जिन लोगों को वर्ष 2008-09 में अलॉट किए गए थे। करीब 21 हजार प्लॉट आवंटित किए गए थे। उसके बाद आवंटियों द्वारा सारा रुपया भी दे दिया गया। लेकिन कई वजहों से आवंटन अटका रहा। प्राधिकरण अधिकारियों के अनुसार तमाम समस्याओं को सुलझा लिया गया है। अधिकतर लोगों को पजेशन देने की तैयारी की जा चुकी है। आवंटियों को परेशान होने की जरुरत नहीं है।

आखिर क्या थी समस्या?

प्राप्त जानकारी के अनुसार दनकौर और आसपास के इलाकों में जहां प्लॉट आवंटित किए गए थे वहां पर बिजली की व्यवस्था नहीं थी। लेकिन अब वहां पर बिजली की समस्या को दूर कर दिया गया है। कुछ प्लाटों के मामले अभी भी कोर्ट में पेंडिंग पड़े हुए हैं। ऐसे में उनका कुछ भी नहीं किया जा सकता है। यमुना एक्सप्रेस-वे के सीईओ अरुणवीर सिंह ने बताया कि कोर्ट के मामलों को छोड़ दें बाकी प्लॉटों का आवंटन कर दिया जाएगा।

बीजेपी नेता और आवंटियों ने प्रदर्शन

इससे पहले मंगलवार सुबह यमुना प्राधिकरण के बाहर बीजेपी नेता नवाब सिंह नागर और आवंटियों ने पजेशन को लेकर धरना प्रदर्शन किया। नवाब सिंह ने कहा कि हजारों लोगों का रुपया प्राधिकरण लेकर बैठा हुआ है। लेकिन उन्हें पजेशन देने में नखरा किया जा रहा है। ऐसा आगे नहीं चलेगा। प्राधिकरण को पजेशन जल्द से देना होगा। उन्होंने कहा कि जब आवंटी सभी रुपया दे चुके हैं तो उन्हें पजेशन भी अब लछ मिल जाना चाहिए।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned