'मन की बात' के बाद मोदी कर रहे 'उड़ान' की तैयारी

'मन की बात' के बाद मोदी कर रहे 'उड़ान' की तैयारी
pm narendra modi

sandeep tomar | Publish: Dec, 27 2016 03:48:00 PM (IST) Noida, Uttar Pradesh, India

महिला वोट बैंक आधार बढ़ाने के लिए भाजपा ने नया प्लान तैयार किया है

नोएडा: देश के प्रधानमंत्री अब 'मन की बात' के साथ ही उड़ान की तैयारी में हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी चुनाव को देखते हुए महिलाओं को जोड़ने के लिए खास प्लान बनाया है। उनके मन की बात जानने के लिए एक खास सिपाही को तैयार किया है। जो उनके मन की बात को जानने का प्रयास करेंगी। आखिर ऐसा कौन सिपाही है कि जिसे पीएम नरेंद्र मोदी ने तैयार किया है। आखिर वो प्लान क्या है जिसके लिए यूपी के दंगल को जीतने की तैयारी की जा रही है आइये आपको भी बताते हैं।

बीजेपी को मिलेगा उड़ान से सहारा

बीजेपी एक ओर जहां दलितों और अति पिछड़ा वर्ग को अपने साथ जोड़ने के लिए सम्मेलन कर रही है वहीं महिलाओं को जोड़ने के लिए महिला सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में महिला सम्मेलनों की सफलता को देखते हुए बीजेपी ने महिला के लिए उड़ान कार्यक्रम तैयार किया है। इस कार्यक्रम के तहत महिलाओं के मन की बात जानने का प्रयास बीजेपी करेगी। चाय पर चर्चा की तर्ज पर इस हाईटेक उड़ान कार्यक्रम की शुरुआत मेरठ के सुभारती यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम से होगी। यहां बीजेपी की स्टार प्रचारक स्मृति ईरानी इस कार्यक्रम के माध्यम से महिलाओं के मन की बात जानेंगी। इस दौरान स्मृति ईरानी जहां महिलाओं के मन की बात जानेंगी, वहीं उनके सवालों के जवाब भी देंगी।
 
सभी विधानसभाओं में सीधा प्रसारण

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस उड़ान कार्यक्रम का प्रसारण प्रदेश की 403 विधानसभाओं में एक साथ होगा। यूपी के मेरठ में 6 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचेंगी। उनके साथ सांसद हेमा मालिनी के अलावा बीजेपी की महिला मोर्चा की पदाधिकारियों के पहुंचने की संभावना है। यहां महिलाओं के साथ स्टूडेंट्स भी मौजूद रहेंगी। अभी तक तय कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश की सभी विधानसभाओं में एक स्थान पर महिला पंचायत होगी। महिला पंचायत में सुभारती यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। महिला पंचायत में मौजूद महिलाओं में से किन्हीं दो महिलाओं को सवाल पूछने का मौका दिया जाएगा। इस कार्यक्रम को देहात में भी कम से कम 10 गांवों में दिखाने की व्यवस्था की जाएगी।

पूर्ण बहुमत चाहती है भाजपा


लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जिस तरह से रिकॉर्ड जीत हासिल हुई उसी तरह यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान भी बीजेपी जीत दर्ज करना चाहती है। बीजेपी अपने सम्मेलनों और जनसभाओं में जनता से अपील भी कर रही है कि वह 2014 की तरह ही अपना पूर्ण बहुमत देकर बीजेपी को जीत दिलाएं। नोटबंदी के चलते बीजेपी को कहीं इसका नुकसान न हो इसका भी आकंलन पार्टी के पदाधिकारी कर रहे हैं। इसीलिए बीजेपी हर वर्ग का वोट हासिल करने के लिए अपनी चुनावी बिसात बिछा रहा है। इस बार बीजेपी आधी आबादी यानि महिलाओं की वोट और उनके समर्थन के आधार पर जीत दर्ज करना चाहता है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned