जानिए क्यों, सपा में फिर बदले जाएंगे प्रत्याशियों के नाम

जानिए क्यों, सपा में फिर बदले जाएंगे प्रत्याशियों के नाम
Samajwadi party candidate list

बुधवार को ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने 325 प्रतयाशियों की लिस्ट जारी की है

नई दिल्ली/नोएडा. सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने आज 325 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुनावी हलचल तेज कर दी. उम्मीद के मुताबिक़ इस लिस्ट में कई ऐसे लोगों का टिकट काट दिया गया है जो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चहेते माने जाते हैं. उम्मीद की जा रही है कि मुलायम सिंह के इस फैसले से नाराज अखिलेश अपना दबाव बढ़ाने की कोशिश जरूर करेंगे. ऐसे में अभी भी यह माना जा रहा है कि नई जारी हुई लिस्ट में से कुछ उम्मीदवारों के टिकटों पर फिर से विचार हो सकता है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चहेतों की लिस्ट में एक वर्तमान मंत्री अरविन्द सिंह गोप को माना जाता था, लेकिन इस लिस्ट में उनका ही नाम गायब है. यानी जानबूझकर अखिलेश के करीबियों को किनारे लगाने की कोशिश की गयी है. ऐसे ही भारी संख्या में उन उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिया गया है जिनका नाम खुद मुख्यमंत्री अखिलेश ने रिकमेंड किया था. यानी अखिलेश यादव ने जिन ४०३ उम्मीदवारों की लिस्ट सपा प्रमुख को सौंपी थी, उनमें बहुत बड़ी संख्या में उम्मीदवारों को नज़रअंदाज कर दिया गया है.

फिर बदलेगी लिस्ट

अखिलेश के मूड को देखते हुए दिल्ली में कुछ सपा नेता यह मान रहे हैं कि अगर कुछ डैमेज कण्ट्रोल वाली बात नहीं हुई तो मामला काफी बिगड़ भी सकता है. ऐसे में माना जा रहा है कि सपा की यह लिस्ट अभी अंतिम नहीं है और इसमें बदलाव जरूर होगा.

सपा की लिस्ट पर भाजपा की क्या प्रतिक्रिया है, यह पूछे जाने पर भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यह सपा का आंतरिक मामला है, वे इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते. लेकिन एक बात यह तय है कि सपा-बसपा जैसे दलों में बार-बार टिकट देने और बार-बार उम्मीदवार बदले जाने की परम्परा रही है, ऐसे में इस लिस्ट को भी अंतिम नहीं माना जा सकता. अभी भी इसमें बदलाव अवश्य होगा.

जल्द आएगी भाजपा की लिस्ट


भाजपा के उम्मीदवारों की लिस्ट कब जारी होगी, यह पूछने पर बीजेपी नेता ने कहा कि भाजपा बहुत सोच समझकर अपने उम्मीदवार तय करती है, लेकिन एक बार जारी हुई लिस्ट ही अंतिम होती है, इसलिए इसमें थोड़ा समय अवश्य लगता है. लेकिन उन पर लगातार मंथन चल रहा है और पार्टी जल्दी ही अपनी पहली लिस्ट जारी कर देगी.
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned